January 27, 2022 11:30 am
Breaking News यूपी

मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत में उमड़ा रेला, पूरे प्रदेश में आंदोलन का ऐलान

kisan mahapanchayat 1630816197 मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत में उमड़ा रेला, पूरे प्रदेश में आंदोलन का ऐलान

मुजफ्फरनगर/लखनऊ। यूपी चुनाव की आहट के बीच किसानों ने मुजफ्फरनगर में महापंचायत कर अपनी ताकत का अहसास दिला दिया है। रविवार को मुजफ्फरनगर के जीआईसी मैदान में हजारों की संख्या में किसान पहुंच चुके हैं। दावा किया जा रहा है कि करीब 15 राज्यों के किसान इस महापंचायत का हिस्सा बनने के लिए आ रहे हैं। करीब 30 किसान संगठन इस महापंचायत में शामिल होंगे। वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान आंदोलन के अगुआ राकेश टिकैत भी इस आंदोलन में शामिल होने के लिए निकल चुके हैं।

rakesh tikait 1612442036 मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत में उमड़ा रेला, पूरे प्रदेश में आंदोलन का ऐलान

कृषि कानूनों, एमएसपी, बिजली कानून, महंगाई समेत कई मुद्दों को लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर किसान लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया। इसके अलावा किसानों का बिजली दरों में छूट दी जाए। साथ ही महंगाई पर नियंत्रण किया जाए। इन सभी मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन कई महीनों से जारी है।

वहीं यूपी में किसानों के आंदोलन की रूपरेखा काफी पहले से तैयार की जा रही थी। इसको लेकर राकेश टिकैत कई बार लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर इसका ऐलान कर चुके हैं। अब यह आंदोलन मुजफ्फरनगर से होते हुए यूपी के कई जिलों में जाएगा। किसानों का कहना है कि बहुत ही जल्द सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में भी किसान आंदोलन कर अपनी ताकत का अहसास दिलाएंगे।

Related posts

PM मोदी के बयान पर टिकैत का पलटवार, ‘तिरंगा सिर्फ प्रधानमंत्री का नहीं है, सबका है’

Aman Sharma

मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर रखा जाएगा

Srishti vishwakarma

ताजमहल को लेकर उठ सकते हैं कुछ नए कदम, सिर्फ तीन घंटे हो सकेगा ताज का दीदार

Rani Naqvi