January 27, 2022 10:36 am
Breaking News यूपी

यूपी के 61 जिलों में थमी कोरोना संक्रमण की रफ्तार

टीचर 2 यूपी के 61 जिलों में थमी कोरोना संक्रमण की रफ्तार

लखनऊ: अप्रैल-मई महीने में जिस तरह से कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा था। जून आते-आते इसमें काफी कमी देखने को मिली है, इसी का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश के 61 जिलों में संक्रमण की दर कम हो गई है।

मामले 10 से कम

यूपी के 61 जिले ऐसे हैं, जहां संक्रमण के नए मामले दहाई के अंक से नीचे हैं। यह स्वास्थ्य विभाग के लिए एक अच्छा संकेत है। यूपी में 24 घंटे के भीतर 468 नए मामले सामने आए, जबकि 1221 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। अगर एक्टिव मरीजों की बात करें तो 9000 के करीब सक्रिय मामले रह गए हैं।

इन जिलों में बेहतर हो रही स्थिति

उत्तर प्रदेश के 38 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना के नए केस 5 से कम आ रहे हैं। 6 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं मिला है। राजधानी लखनऊ में रविवार को 42 नए मामले सामने आए। वहीं गाजियाबाद में 28, गोरखपुर और वाराणसी में 17-17, मुजफ्फरनगर में 16, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कानपुर, महाराजगंज, गौतम बुध नगर में 11-11, लखीमपुर खीरी में 18, सिद्धार्थनगर में 13, गोंडा में 10 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

वहीं रविवार को वैक्सीनेशन का नया स्लॉट खोला गया, सुबह 10:00 बजे से सभी लोगों ने अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना शुरू किया था। थोड़ी देर में ही वैक्सीनेशन के सभी सेंटर भर गए, विशेषकर युवाओं में टीकाकरण को लेकर विशेष रुझान देखने को मिल रहा है। इसी का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश अन्य राज्यों की अपेक्षा ज्यादा तेजी से टीकाकरण कर पा रहा है।

Related posts

दो दिन में महाराष्ट्र पहुंचेगा मॉनसून, मुंबई समेत गोवा, केरल और कर्नाटक में भारी बारिश की चेतावनी

rituraj

KBC के मंच जल्द दिखाई देगी यूपी की बेटी हिमानी बुंदेला

Aditya Mishra

टिकट कटने से सपा में नाराज लोगों का पलायन जारी

piyush shukla