featured बिज़नेस

आज घरेलू शेयर बाजार में सुस्त शुरूआत, इन शेयरों में दिखी गिरावट

share market आज घरेलू शेयर बाजार में सुस्त शुरूआत, इन शेयरों में दिखी गिरावट

घरेलू शेयर बाजार ने आज गुरुवार सुस्त शुरुआत की। कमजोर वैश्विक संकेतों के चलते स्टॉक मार्केट की शुरुआत सपाट रही। आज जब बाजार खुला, तब सुबह 9:30 बजे तक सेंसेक्स मामूली गिरावट के साथ 60,005 पर कारोबार करता दिखाई दिया।

वहीं, एनएसई के निफ्टी 11.40 अंक की तेजी के साथ 17,910 पर ट्रेड करता दिखा। शेयर बाजार के 30 में से 13 शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। आईटीसी का शेयर आज टॉप पर है।

 ये भी पढ़ें:-

हरियाणा में नमाज पढ़ने पर विवाद को लेकर पाकिस्तान ने जताई आपत्ति

देश के सबसे बड़े डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम की पैरेंट कंपनी ‘One97 Communications’ आज शेयर बाजार में लिस्टिंग हो गई। इस आईपीओ से कमाई की उम्मीद लगाए निवेशकों को आज झटका लगा। क्योंकि, कंपनी का शेयर आज डिस्काउंट के साथ शेयर बाजार में लिस्ट हुआ। बीएसई पर यह 1,955 रुपए या 9.07 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ पर लिस्ट हुआ। याद रहे, कि सका इश्यू प्राइस 2,150 रुपए था। मतलब, एक शेयर पर निवेशक को 195 रुपए का घाटा हुआ। शुरुआती कारोबार में यह 1,777.50 रुपए तक गिर गया।

इन शेयरों में दिखी गिरावट
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज BSE पर आज आईटीसी (ITC) का शेयर 0.54 फीसद ऊपर उठा। SBIN के शेयर में 0.72 प्रतिशत की की तेजी देखी गई। इसके अलावा पावर ग्रिड, एनटीपीसी, टाइटन, एचडीएफसी, बजाज फिनसर्व और बजाज फाइनेंस के शेयर में तेजी देखी गई है। गुरुवार के शुरुआती कारोबार में टेक महिंद्रा के शेयर में सबसे ज्यादा 1.43 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

Related posts

यूपी पंचायत चुनाव लड़ने के लिए BJP ने कार्यकर्ताओं के सामने रख दी बड़ी शर्त

Shailendra Singh

नीतीश के इस्तीफे के फैसले को लालू ने बताया बीजेपी-जेडीयू का फिक्सड मैच

Rani Naqvi

Covid Cases In UP: बीते 24 घंटे में मिले सिर्फ इतने केस

Shailendra Singh