featured यूपी

कानपुरः मंदिर से रुपए चोरी करने का वीडियो वायरल, महंत ने लगाया दूसरे महंत पर आरोप

कानपुरः मंदिर से रुपए चोरी करने का वीडियो वायरल, महंत ने लगाया दूसरे महंत पर आरोप

कानपुरः बीते गुरुवार सुबह पनकी स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में उस वक्त विवाद खड़ा हो गया जब गर्भ गृह के पास रखे दानपात्रों से रूपए चोरी का वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में सफेद कपड़े पहने एक युवक को रुपए निकालते देखा जा सकता है।

मंदिर के महंत एंव महामंडलेश्वर श्रीकृष्ण दास ने रुपए चुराने का आरोप महमंडलेश्वर एंव महंत जितेंद्र दास पर लगाया है। साक्ष्य के तौर पर सीसीटीवी में कैद हुई वीडियो भी पुलिस को सौंपा है। वहीं, पुलिस ने मामले की जांच कर मुकदमा दर्ज करने की बात कही है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, पनकी हनुमान मंदिर में महंत पद को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। बाबा रमाकांत दास की गद्दी पर उनके उत्तराधिकारी श्रीकृष्ण दास विराजमान हैं तो इस गद्दी पर सुरेश दास और बालक दास भी दावा करते हैं, जबकि महंत जितेंद्र दास की गद्दी पर उनके भाई जर्नादन दास का दावा है। महंत पद को लेकर चल रहे विवाद के कारण ही एडीएम सिटी ने दान पात्र खोलने पर रोक लगाई थी। दिसंबर से ही दानपात्र बंद है।

गुरुवार सुबह छह बजे गर्भगृह में रखे दानपात्र से रुपये निकालने की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। इसमें दिख रहा है कि एक व्यक्ति दान पात्र से रुपये निकालकर रख रहा है। इसके बाद महंत जितेंद्र दास पर रुपये दान पात्र से निकालने का आरोप लगाते हुए महंत श्रीकृष्ण दास ने विरोध जताया और उन्होंने वीडियो भी दिखाया। साथ ही तहरीर भी पनकी थाने में दी।  कल्याणपुर एसीपी दिनेश शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Related posts

लिचिंगःSC ने कड़े शब्दों में कहा कि सरकारें हिंसा की इजाजत नहीं दे सकती, लिचिंग पर संसद कानून बनाए

mahesh yadav

श्रीलंकाःरानिल विक्रमसिंघे बोले राष्ट्रपति का संसद भंग करने का फैसला असंवैधानिक

mahesh yadav

मौसम की मार ने जीवन किया सुस्त, अभी जारी रहेगा कोहरा

Vijay Shrer