featured मध्यप्रदेश राज्य

मंदसौर में डेंगू ने मचाया हाहाकार, 700 के करीब पहुंची मरीज़ों की संख्या

908437 firozabad fever 9878 मंदसौर में डेंगू ने मचाया हाहाकार, 700 के करीब पहुंची मरीज़ों की संख्या

मध्य प्रदेश के मन्दसौर में कोरोना के बाद अब डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे है। मंदसौर में डेंगू ने काफी हाहाकार मचाया हुआ है। 20 अगस्त तक जिले में जहां 204 मरीज थे तो वहीं 3 हफ्ते बाद बढ़कर इनकी संख्या 700 के करीब पहुँच गए है। इतने मामले के होने के बावजूद जिले में फिलहाल किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। लेकिन डेंगू के कारण प्लेटलेट्स की मांग बढ़ती जा रही है।

navbharat times 10 मंदसौर में डेंगू ने मचाया हाहाकार, 700 के करीब पहुंची मरीज़ों की संख्या

बता दें कि मौसमी बीमारी डेंगू ने मन्दसौर में कोहराम मचाया हुआ है। पूरे प्रदेश में डेंगू के सबसे अधिक मामले मन्दसौर जिले से सामने आ रहे है। इस साल यहां डेंगू के करीब सात सौ मामले सामने आ चुके है। जिसमे सबसे बड़ा हॉटस्पॉट मन्दसौर शहर बना हुआ है। यहां से डेंगू के अब तक 560 मरीज मिल चुके है। जबकि बाकी मरीज जिले के अन्य इलाकों से है। बढ़ते मामलो को देखते हुए जिले में स्वास्थ्य विभाग ने 63 हॉटस्पॉट बनाये है। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीमें सर्वे का काम कर रही है। मन्दसौर CMHO के एल राठौर की माने तो जिले में 7 सितंबर तक डेंगू के 698 मरीज मिल चुके है।

894738 viral fever मंदसौर में डेंगू ने मचाया हाहाकार, 700 के करीब पहुंची मरीज़ों की संख्या

मध्य प्रदेश में डेंगू के आंकड़े लगातार रात दिन बड़ते ही जा रहे । अस्पातालों में इलाज कराने के लिए जगह नहीं हैं। लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि अब तक 700 के करीब मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 436 स्वस्थ हो चुके है। जबकि डेंगू के 262 एक्टिव केस है। जिनमे से कोई भी गंभीर मरीज नही है। मंदसौर जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर पहुंचे जिला कलेक्टर गौतम सिंह ने बताया कि अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी है।

Related posts

हार्डकोर नक्सली सुरंग यादव के आत्मसमर्पण से लगा भाकपा माओवादियों को झटका

Rani Naqvi

आज पुष्य नक्षत्र, दिवाली के 7 दिन पहले खरीदी का सबसे अच्छा अवसर

Hemant Jaiman

राहुल गांधी का पीएम पर वार, कहा- फांसीवादी ताकतों को मिला करारा जवाब

Pradeep sharma