Breaking News यूपी

विधानसभा चुनाव 2022 में होगी लोकतांत्रिक क्रांति- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव का आह्वान, अंबेडकर जयंती पर ‘दलित दीवाली’ मनाएगी सपा

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पूरी योजना बना रहे हैं। बीच-बीच में वह सार्वजनिक मंच पर आकर बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने की भी बात करते रहते हैं।

होगी लोकतांत्रिक क्रांति

सपा अध्यक्ष ने कहा कि यूपी में अब लोकतांत्रिक क्रांति होने वाली है। नकारात्मक राजनीति के विरुद्ध आवाज उठनी शुरु हो गई है। अखिलेश यादव ने दावा किया कि वंचित, शोषित, उपेक्षित और पीड़ित वर्ग अब आवाज उठाने लगा है। इसका परिणाम आने वाले चुनाव में देखने को मिलेगा।

जन्म ले रही नई राजनीति

अखिलेश ने कहा कि अब यूपी में नई राजनीति जन्म ले रही है। युवा वर्ग, किसान, महिला, दलित, मजदूर सभी सरकार की नीतियों से परेशान हैं। इसी का नतीजा है कि अब नई आवाजें बुलंद हो रही हैं। इसके पहले भी अखिलेश यादव ने कहा था कि आने वाले चुनाव में सपा 300 से अधिक सीटें जीत रही है।

इन सबके बीच जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए इन दिनों उठापटक जारी है, चुनावी प्रक्रिया 3 जुलाई को संपन्न होगी। इसके पहले मंगलवार को नामांकन वापिस लेने का आखिरी दिन थी, कई जिले के प्रत्याशियों ने नाम वापिस लेकर सामने वाले के लिए रास्ता आसान कर दिया। मौजूदा गणित काफी जोड़-तोड़ वाला होता जा रहा है, पूर्वांचल सहित यूपी के कई जिलों में सपा-भाजपा के बीच सीधी टक्कर देखने को मिल रही है।

Related posts

सड़क हादसे बने जिले के लिए नासूर

piyush shukla

UP Election: प्रदेश में 10 अगस्त से शुरु होगा कांग्रेस का चुनावी अभियान

Aditya Mishra

मक्का में पत्ते खेलते हुई नजर आई चार महिलाएं, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

Vijay Shrer