मेरठ के शातिर मन्‍नू कबाड़ी पर कसा पुलिस ने शिकंजा, करोड़ों की संपत्ति कुर्क  

मेरठ: मेरठ जिले के सोतीगंज के शातिर मन्नू कबाड़ी के खिलाफ पुलिस ने अपना शिकंजा और कस दिया है। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत मन्नू कबाड़ी की करीब एक करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली। मन्नू सोतीगंज के उन कुख्यात कबाड़ियों में शामिल है, जो चोरी और लूट की गाड़ियों को कटवाकर कौड़ियों में बेच देते हैं।

अवैध धंधे की कमाई संपत्ति की कुर्की

मन्नू कबाड़ी कुछ महीनों पहले उस वक्त चर्चा में आया, जब पुलिस के सिपाहियों और सदर बाजार पुलिस से उसके संबंध उजागर हुए थे। पुलिस के साथ मिलकर चोरी और लूट के वाहन ठिकाने लगाने वाले मन्नू कबाड़ी ने इस धंधे से करोड़ों रुपये कमाए और उससे संपत्ति अर्जित की। पुलिस ने जिलाधिकारी के आदेश के बाद गैंगस्टर एक्ट की धारा (14)(1) के अंतर्गत सम्पत्ति कुर्क की है।

पुलिस ने बीते शुक्रवार को ढोल-नगाड़े बजाकर घोषणा की और फिर उसके बाद मुंडाली थाना के कुढ़ला गांव में स्थित मन्नू कबाड़ी के 3302 वर्ग मीटर के प्लॉट को कुर्क कर लिया। इस प्‍लॉट की बाजारी कीमत करीब 95 लाख रुपये बताई जा रही है। मन्नू कबाड़ी ने इसे अपराध से कमाये गये धन से खरीदा था।

इन चीजों को भी किया कुर्क

कुर्क की गई बाकी संपत्तियों में 10 लाख रुपये की कीमत की एक बस, 75 हजार रुपये कीमत की एक बाइक और 65 हजार रुपये कीमत की एक स्कूटी शामिल है। मन्नू कबाड़ी इस समय जेल में बंद है। पुलिस ने कुछ दिन पहले उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की थी।

MP: अधिकारी नहीं मान रहे मुख्यमंत्री की बात, महाराष्ट्र से कोरोना ला रही बसें

Previous article

आगरा: मणप्पुरम गोल्ड लोन की शाखा में बदमाशों ने की लूट, 17 लाखे के सोने के साथ इतना कैश लूटा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured