January 28, 2022 5:36 am
Breaking News यूपी

अखिलेश-मुलायम के गढ़ में पहुंचे सीएम योगी, सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी का किया दौरा

सीएम अखिलेश-मुलायम के गढ़ में पहुंचे सीएम योगी, सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी का किया दौरा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सैफई पहुंचे। जहां उन्होंने मेडिकल यूनिवर्सिटी का दौरा किया। अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की राजनीतिक जमीन पर मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उत्तर प्रदेश में हुए 3.07 लाख टेस्ट

अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 307000 टेस्ट हुए। कोरोना से निपटने के लिए लगातार प्रदेश सरकार कई कदम उठा रही है। इसके साथ ही होगी ने कहा कि अभी तक उत्तर प्रदेश में चार करोड़ 65 लाख लोगों का टेस्ट किया गया है, जो देश में सबसे ज्यादा है। पॉजिटिविटी रेट भी घटकर 2.4 प्रतिशत पर पहुंच गया है। वहीं रिकवरी रेट बढ़कर 93% पहुंच गया है।

सैफई पहुंचकर योगी आदित्यनाथ ने विश्व विद्यालय का निरीक्षण किया। वहां की स्वास्थ्य सुविधाओं और हालात का मुख्यमंत्री के द्वारा जायजा लिया गया। योगी आदित्यनाथ ने लगातार अलग-अलग हिस्सों का दौरा कर रहे हैं और वहां की स्वास्थ्य सुविधाओं की भी जानकारी उनके द्वारा ली जा रही है। अपने संबोधन में योगी ने कहा कि लोगों को उत्तर प्रदेश में फ्री वैक्सीन लग रही है। केंद्र और राज्य सरकार मिलकर इसे सफल बना रहे हैं।

सैफई के बाद कानपुर जाएंगे योगी

योगी आदित्यनाथ दोपहर 2:05 बजे कानपुर पुलिस लाइन पहुंचेंगे। यहां इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम का दौरा करेंगे। इसके बाद के डीए सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक होगी। इस बैठक में कोरोनावायरस और ब्लैक फंगस से निपटने की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। यह पहली बार है जब सीएम सैफई में हैं।

Related posts

पिता की मौत के बाद जयंत चौधरी ने संभाली पार्टी की कमान, आरएलडी को मिला नया अध्यक्ष

Aditya Mishra

CAA हिंसा: CCTV फुटेज को लेकर दिल्ली पुलिस और जामिया मिलिया इस्लामिया प्रशासन में ठनी

Trinath Mishra

जब सम्मान के लिए चढ़ाई गई गई प्रेमी युगल की बलि!

kumari ashu