Breaking News featured यूपी

उपलब्धि: एक दिन में सबसे ज्यादा कोविड टेस्‍ट करने वाला पहला राज्‍य बना यूपी  

उपलब्धि: एक दिन में सबसे ज्यादा कोविड टेस्‍ट करने वाला पहला राज्‍य बना यूपी  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना को मात देने के लिए वैक्‍सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है। साथ ही सरकार कोविड टेस्‍ट की प्रक्रिया को भी तेजी से बढ़ा रही है, जिससे ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों का टेस्‍ट हो सके।

प्रदेश सरकार के ऐसे ही प्रयासों से उत्‍तर प्रदेश एक दिन में सबसे ज्‍यादा कोविड टेस्‍ट करने वाला देश का पहला राज्‍य बन गया है। यूपी के जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने खुद ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी।

जलशक्ति मंत्री ने किया ट्वीट  

जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा- उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जी के कुशल नेतृत्व में एक दिन में सबसे ज्यादा 3.07 लाख कोविड टेस्ट करने वाला पहला राज्य बना। 3.07 टेस्ट करने के बाद भी यूपी में टोटल एक्टिव केसेज की संख्या आई एक लाख से नीचे। उत्‍तर प्रदेश अब तक 4 करोड़ 65 लाख टेस्ट करने वाला पहला राज्य बना।

 

10 लाख युवाओं को लगाया गया टीका

एक तरफ जहां कोरोना के नए मामले भी कम हो रहे हैं। वहीं, अब युवाओं को तेजी से टीका भी लगाया जा रहा है। आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अभी तक 10 लाख से अधिक युवाओं को टीका लगाया जा चुका है। यह एक बड़ा रिकॉर्ड है। उत्तर प्रदेश सरकार का यही उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन की प्रक्रिया से जोड़ा जाए।

वैक्सीनेशन के साथ-साथ पॉजिटिविटी रेट में भी काफी कमी आई है। यूपी में एक्टिव मरीज एक लाख से कम हो गए हैं। इसके साथ ही लगातार टेस्टिंग की स्पीड को भी बढ़ाया जा रहा है। एक दिन में 2.5 लाख से 3 लाख टेस्ट हो रहे हैं। इसी का परिणाम है कि धीरे-धीरे अब संक्रमण नियंत्रण में आ रहा है।

Related posts

यूपी, पंजाब और हरियाणा में गर्मी से राहत मिलेगी लेकिन कब, जानें यहां

bharatkhabar

इमरान खान के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव खारिज, राष्ट्रपति से की संसद भंग करने की सिफारिश

Rahul

पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली और उनकी पत्नी एंड्रिया पर मारपीट मामले में मुकदमा हुआ दर्ज

rituraj