November 28, 2021 3:53 am
Breaking News यूपी

बसपा: अब इस जिले में राजभर समाज के नेताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा

bsp 3525317 835x547 m बसपा: अब इस जिले में राजभर समाज के नेताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा

लखनऊ/आजमगढ़। बहुजन समाज पार्टी (BSP) को छोड़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कार्यकर्ताओं की नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है। विधानसभा के चुनाव की सरगर्मी धीरे-धीरे शबाब पर है। लेकिन, बसपा अपने कार्यकर्ताओं को सहेजने में ही असमर्थ दिखाई दे रही है।

इस बीच बसपा ने राजभर समाज के बड़े नेता माने जाने वाले राम अचल राजभर (Ram Achal Rajbhar) को पार्टी से निकाल दिया है। साथ ही लालजी (Lalji Verma) वर्मा को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इन दोनों ही नेताओं के समर्थन में पूरे प्रदेश भर से इस्तीफों की शुरूआत कर दी गई है।

आजमगढ़ में दिया सामूहिक त्याग पत्र

राम अचल राजभर के समर्थन में बसपा की आजमगढ़ (Azamgarh) की इकाई से दर्जनों कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्तीफा दिया है। सिधारी स्थित एक होटल में कार्यकर्ताओं ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर इस्तीफा देने का ऐलान किया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि बसपा के साथ हर कदम पर खड़े रहने वाले राम अचल राजभर के साथ अन्याय हुआ है। अगर उनके खिलाफ कोई शिकायत थी तो उनका भी पक्ष सुना जाना चाहिए था। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि बसपा सुप्रीमो मायावती को गलत सूचना दी गई है।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि बसपा मुखिया मायावती (Mayawati) को भी राम अचल राजभर का पक्ष सुनना चाहिए था। वह राष्ट्रीय सचिव, प्रदेश अध्यक्ष जैसे पदों पर रहने के साथ पांच बार के निर्वाचित विधायक भी हैं। साथ ही बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं। ऐसे में उनको इस तरह से निष्काषित करना बेहद दुखद है। एक इतने बड़े नेता का पक्ष तक नहीं सुना गया। यह राजभर समाज के लोगों के लिए अपमानजनक है। साथ सम्मान और स्वाभिमान के भी खिलाफ है।

इन्होंने दिया त्यागपत्र

बसपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वालों में रामकिशुन राजभर, चंद्र प्रकाश राजभर, हीरालाल राजभर, धर्मेंद्र राजभर, उमेश राजभर, राधेश्याम राजभर, शशिभूषण राजभर, कंचन राजभर, प्रभु राजभर, चंद्रभान राजभर, रामबृज राजभर, कमलेश राजभर, तेजबहादुर राजभर आदि शामिल हैं।

Related posts

हीना ने जीता सोना, 11 गोल्ड मेडल के साथ भारत की झोली में अबतक 20 पदक

lucknow bureua

सभी ने तेजस्वी को किया अपने अंदाज में जन्मदिन विश, क्या कल बर्थडे बाॅय को मिलेगी सीएम की गद्दी

Trinath Mishra

Breaking News