लखनऊ: बकरीद को लेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश, पढ़िए पूरी खबर

लखनऊ: 21 जुलाई को बकरीद का त्योहार पूरे देश में मनाया जाएगा। बकरीद त्यौहार के लिए सीएम योगी ने गाइड लाइन जारी कर दी है। सीएम योगी ने अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा बकरीद पर्व को मनाते हुए सभी तरह के जरूरी इंतजाम के निर्देश दिए है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीएम ने पहले कांवड़ यात्रा को रद्द किया अब बकरीद को लेकर सीएम योगी ने दिशा निर्देश जारी किए है।

50 से ज्यादा लोग एक जगह ना एकत्रित हो-सीएम

सीएम ने निर्देश देते हुए कहा एक जगह पर 50 से ज्यादा लोगों की भीड़ एकत्रित ना होने पाए। इसके साथ ही गोवंश की कुर्बानी ना दी जाए। सफाई और स्वच्छता का विशेष ध्यान भी दिया जाए।

सफाई और कोविड नियमों का पालन हो-सीएम

सीएम योगी ने निर्देश ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बकरीद के पर्व कही भी भीड़ एकत्रित ना होने पाए। कोरोना नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। अगर कोई कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं करता है तो उसपर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही कुर्बानी के समय 50 से ज्यादा लोगों की भीड़ एकत्रित ना होने पाए। कहीं भी ऊंट या गोंवश की कुर्बानी ना दी जाए। कुर्बानी खुले स्थान पर ना दी जाए। कुर्बानी के लिए निजी स्थलों और परिसरों को चिंहित करके किया जाए। और विशेष कर स्वच्छता का ध्यान रखना को कहा गया है।

मुस्लिमों का त्योहार बकरीद पैगंबर हजरत इब्राहिम अलैहिस्सलाम अल्लाह के त्याग और भावना की याद में मनाया जाता है। इस बात बकरीद का त्योहार 21 जुलाई मनाया जाएगा।

PWD: 20 साल से जमे कर्मियों पर मेहरबानी, 8 साल वालों का ट्रांसफर!

Previous article

लखनऊ: निजीकरण के विरोध में विद्युत् कर्मचारियों का प्रदर्शन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured