featured दुनिया

लाशों के ढेरो से परेशान ब्राजील ने उठाया बड़ा कदम, नहीं दिखाएगा कोरोना के आंकड़े..

brazil 2 लाशों के ढेरो से परेशान ब्राजील ने उठाया बड़ा कदम, नहीं दिखाएगा कोरोना के आंकड़े..

कोरोना का कहर लगातार दुनिया के कुछ देशों पर आफत बनकर टूट रहा है। जहां अमेरिका में कोरोना की मौत के आंकड़े 1 लाख पार कर चुके हैं तो अब कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभआवित ब्राजील देश ने बड़ा कदम उठाया है। ब्राजील की सरकार ने कोरोना के सारे आंकड़े अपनी सरकारी साइट से हटा दिए हैं।

brazil death 1 लाशों के ढेरो से परेशान ब्राजील ने उठाया बड़ा कदम, नहीं दिखाएगा कोरोना के आंकड़े..
यह फैसला महामारी से निपटने को लेकर राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो की आलोचना के बीच लिया गया है। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि अब सिर्फ पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से होने वाली मौतों और मामलों को दर्ज किया जा रहा है। कुल मामलों और मौतों का आंकड़ा वेबसाइट से हटा दिया गया है।

राष्ट्रपति बोलसोनारो ने कहा कि लगातार बढ़ते मामले मौजूदा हालात को बयां नहीं करते हैं। सरकार के इस फैसले की मीडिया और संसद के दूसरे नेता काफी आलोचना कर रहे हैं। ब्राजील की तरफ से यह फैसला ऐसे समय में किया गया है, जब यहां लगातार चौथे दिन एक हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं। ब्राजील कोरोना वायरस केस के मामले में दुनिया भर में दूसरे नंबर पर है।

वहीं, अमेरिका और ब्रिटेन के बाद यहां सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। यहां करीब हर मिनट एक व्यक्ति की मौत हो रही है। लैटिन अमेरिका के सबसे अधिक आबादी वाले देश ब्राजील और मेक्सिको में संक्रमण की दर सबसे ज्यादा है।

https://www.bharatkhabar.com/rahul-gandhi-attacked-amit-shah/
ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो के फैसले की हर तरफ आलोचना हो रही है। लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि, अलोचना से बचने के लिए लोगों की जिंदगी के साथ इस तरह का खिलवाड़ करना बड़ी बेवाकूफी है।

Related posts

गुरु पूर्णिमा के साथ रहा चंद्र ग्रहण का असर

Kumkum Thakur

वैश्य सामाजिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे हैं सीएम योगी, देखें लाइव वीडियो

Neetu Rajbhar

यूपी के मेरठ में मासूमों पर चला ‘मौत का बुलडोजर’

bharatkhabar