featured खेल यूपी राज्य

6 नवंबर को होने वाले मैच के पहले पकड़े गए सट्टेबाज,एसटीएफ ने चार सट्टेबाज़ों को किया गिरफ्तार

शटेटे बाजी 6 नवंबर को होने वाले मैच के पहले पकड़े गए सट्टेबाज,एसटीएफ ने चार सट्टेबाज़ों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की  राजधानी लखनऊ में 6 नवंबर को इकाना स्टेडियम में होने वाले भारत और वेस्टइंडीज के क्रिकेट मैच को लेकर सट्टेबाज सक्रिय हो गए हैं। इसी क्रम में जीत हार को लेकर सट्टेबाजों में जद्दोजहद जारी है। मुखबिर की सूचना पर यूपी एसटीएफ ने देर रात कैसरबाग थाना क्षेत्र स्टेट कोहिनूर पैलेस में छापेमारी कर 4 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है। वहीं एसटीएफ ने आरोपियों के पास से 33 हजार रूपए की नगदी बरामद दिखाते हुए एक कार को जप्त किया है।

 

शटेटे बाजी 6 नवंबर को होने वाले मैच के पहले पकड़े गए सट्टेबाज,एसटीएफ ने चार सट्टेबाज़ों को किया गिरफ्तार

 

इसे भी पढ़ेः6 जुलाई से भारतीय क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज दौरा

पुलिसिया सूत्रों की मानें तो छापेमारी के दौरान करीब 2 घंटे तक एसटीएफ की टीम ने बंद कमरे में सट्टेबाजों से बातचीत की और लाखों रुपए की नकदी बरामद की। अब ऐसे में बड़ा सवाल उठता है कि लाखों की बरामदगी में आखिरकार सिर्फ 33 हजार जैसी छोटी रकम क्यों दिखाई गई। इस छोटी रकम की बरामदगी एसटीएफ की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ी कर रही है। फिलहाल दीपावली का त्यौहार नजदीक आने पर एसटीएफ की अवैध वसूली की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

राजधानी के इकाना स्टेडियम में 6 नवम्बर को भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच होना है। मैच में जीत-हार को लेकर सट्टेबाजों में काफी उथल-पुथल है और लाखों रुपये का सट्टा लगाया जा रहा है। इसी क्रम में यूपी एसटीएफ को सूचना मिली कि कैसरबाग थाना क्षेत्र स्थित कोहिनूर पैलेस में सट्टेबाज क्रिकेट मैच को लेकर लाखों रुपयों दांव पर लगा रहे हैं।

दो घण्टे तक बंद कमरे में एसटीएफ की टीम और सट्टेबाजों के बीच वार्तालाप चली

सूचना पर एसटीएफ ने देर रात पैलेस में छापेमारी की। करीब दो घण्टे तक बंद कमरे में एसटीएफ की टीम और सट्टेबाजों के बीच वार्तालाप चली। सूत्रों की मानें तो इस दौरान एसटीएफ की टीम डिलिंग में लगी थी। तभी मीडिया को भनक लग गई। मीडिया के पहुंचने पर पैलेस के गेट पर मौजूद एसटीएफ की टीम ने अभद्रता की। बाद में मामला तूल पकड़ने पर एसटीएफ ने खानापूर्ति के लिए चार सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर 33 हजार रुपये बरामद किए। इस दौरान एक कार को भी जब्त किया गया।

इसे भी पढ़ेःउत्तराखंडः केदारघाटी का पुर्ननिर्माण कार्य लगभग पूरा हुआ

पुलिसिया सूत्रों का कहना है कि छापेमारी के दौरान लाखों रुपये नगदी बरामद की गई है। अब ऐसे में 33 हजार रुपये की छोटी सी रकम एसटीएफ टीम की कार्य प्रणाली और ईमानदारी पर सवालिया निशान लगा रही हैं। लेकिन अब देखने वाली बात यह होगी कि इन सट्टेबाजों पर अधिकारी किस तरीके से लगाम लगाते हैं।

महेश कुमार यादव

Related posts

एयर इंडिया की ऐतिहासिक उड़ान, सऊदी के रास्ते फ्लाइट पहुंची तेल अवीली

lucknow bureua

आगरा के चंबल सफारी में कल से होगा बर्ड फेस्टिवल का आगाज

piyush shukla

गोरक्षा के नाम पर भीड़ ने दो व्यक्तियों को पीट-पीट कर मार डाला

Rani Naqvi