September 21, 2021 4:44 am
featured यूपी

बरेलीः पीलीभीत के रास्ते नेपाल से लाई जा रही थी चरस, पुलिस ने 2 तस्करों के साथ किया गिरफ्तार

बरेलीः पीलीभीत के रास्ते नेपाल से लाई जा रही थी चरस, पुलिस ने 2 तस्करों के साथ किया गिरफ्तार

बरेलीः यूपी एसटीएफ टीम के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। नेपाल के सोनाली बॉर्डर से लाई जा रही मादक पदार्थ की बड़ी खेप के साथ टीम ने दो तस्करों को दबोच लिया है। ये तस्कर पीलीभीत के रास्ते उत्तराखंड, पश्चिमी यूपी, दिल्ली और हरियाणा में इसकी सप्लाई करते थे।

एसटीएफ ने बताया कि एक जा रही ट्रक को रोक कर तलाशी ली गई, तो उसमें एक कुंतल चरस पकड़ी गई। साथ ही ट्रक में सवार 2 तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। ये वही दो शातिर तस्कर हैं जो यूपी, दिल्ली, हरियाणा समते कई राज्यों में चरस की तस्करी करते थे।

पकड़ी गई चरस की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक करोड़ रुपए है। वहीं, एसटीएफ प्रभारी अजय पाल ने बताया कि ये दोनों तस्कर नेपाल से मादक पदार्थों की तस्करी लंबे समय से कर रहे थे।

तस्करी के पैसों से खरीद था ट्रक- आरोपी

तस्करों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की टीम काफी दिनों से तलाश कर रही है। हाफिजगंज थाना क्षेत्रों में सेथल के पास से एक ट्रक में एक कुंतल चरस बरामद हुई। पकड़े गए तस्कर इश्फाक और मुजाहिर शामली जिले के निवासी है। पूछताछ में मुजाहिर ने बताया कि सर्दी के मौसम मे चरस की मांग बढ़ जाती है जिस कारण पहले से ही स्टाक के लगाए जाने की तैयारी हो रही थी। उसने बताया कि तस्करी के पैसों से उसने ट्रक भी खरीदा था।

बरेली यूनिट के एसडीएफ प्रभारी अजय पाल सिंह ने कहा कि आरोपितों के तीसरे साथी की तलाश में टीम जुटी है। वहीं, पकड़े गए दोनों तस्करों को जेल भेज दिया गया है।

Related posts

स्वतंत्र देव सिंह ने गुरु पूर्णिमा पर बौद्ध भिक्षुओं से लिया आशीर्वाद

Shailendra Singh

कैबिनेट विस्तार: पीएम मोदी की टीम में यूपी के इन नेताओं को मिल सकती है जगह

Shailendra Singh

तालिबान का समर्थन करने वालों को जेल में डाले सरकार- महंत नरेंद्र गिरि

Aditya Mishra