September 23, 2021 12:03 am
Breaking News यूपी

कम पैसे में कीजिए इलेक्ट्रिक बस में सफर, 15 अगस्त से मिलेगी सेवा

लखनऊ में बनेंगे इलेक्ट्रिक बस के चार्जिंग प्वाइंट, होली के बाद शुरु होगा ट्रायल

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में एसी इलेक्ट्रिक बस में सफर करने वाले सभी यात्रियों के लिए राहत वाली खबर सामने आई है। स्वतंत्रता दिवस से उन्हें कम किराये में यात्रा करने की सुविधा मिलने जा रही है।

परिवहन विभाग आने वाले 15 अगस्त से सभी इलेक्ट्रिक बसों में सफर को सस्ता करने की तैयारी कर रहा है। बीते दिनों नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने इस विषय में घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि इलेक्ट्रिक सिटी बसों का किराया साधारण सिटी बसों के बराबर होगा। इसी संबंध में गुरुवार को मंडलायुक्त की तरफ से प्रस्ताव को मंजूरी भी मिल गई।

यह प्रयास करने के पीछे इलेक्ट्रिक बसों की तरफ लोगों का ध्यान आकर्षित करना है। सस्ते सफर का फायदा उठा कर लोग बस में सफर करना शुरू कर देंगे। इसका फायदा यह होगा कि शहर की प्रदूषित हवा बेहतर हो जाएगी। जहां पहले न्यूनतम किराया ₹10 देना होता था, वहीं अब मात्र ₹5 में 0 से 3 किलोमीटर के बीच का सफर किया जा सकेगा। 25 किलोमीटर से अधिक का सफर ₹45 में पहले होता था, अब इसके लिए मात्र ₹37 अदा करने होंगे। कम पैसे में जहां यात्रा को आसान बनाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ पर्यावरण संरक्षण को भी प्राथमिकता दी जा रही है।

Related posts

‘हाफिद और मसूद के खिलाफ क्यों नहीं करते कार्रवाई: पाक अखबार’

bharatkhabar

UP: आगरा के डिग्री काॅलेज पर छापा, गर्ल्‍स टॉयलेट में मिला दवाओं का जखीरा

Aman Sharma

यूपी में नियंत्रित रहेगी कोरोना की तीसरी लहर, जानिए सीएम योगी का प्‍लान

Shailendra Singh