August 15, 2022 12:22 am
featured यूपी

बहराइच डीएम ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, दिए अहम दिशा-निर्देश

बहराइच डीएम ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, दिए अहम दिशा-निर्देश

बहराइच: जिलाधिकारी दिनेश चंद्र ने रविवार को बहराइच जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों का हालचाल भी जाना। जिले में बढ़ रहे रहस्य में बुखार को लेकर यह निरीक्षण किया गया।

डीएम दिनेश चंद्र ने इस दौरान अस्पताल प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस संबंध में जानकारी देते हुए डीएम डॉ. दिनेश चंद ने कहा कि, बुखार से ग्रसित किसी भी पेशेंट को अस्पताल में भर्ती होने में किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसको लेकर आज औचक निरीक्षण किया गया है।

उन्होंने कहा कि दवाएं प्रयाप्त हैं। जिन मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता है, उनके लिए ऑक्सीजन यहां उपलब्ध है। उन्हें ऑक्सीजन की पूर्ति की जा रही है। डीएम ने कहा कि, बेडशीट को चेंज करने की थोड़ी आवश्यकता थी उसे तत्काल अवगत कराया गया है कि कार्यवाही करें। सोडियम हाइपोक्लोराइट से सैनिटाइजेशन के लिए भी बोला गया है।

ऑक्‍सीजन की नहीं है दिक्‍कत: डीएम  

जिलाधिकारी दिनेश चंद्र ने कहा कि, जबकि कुछ स्थानों पर पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजेशन मिला। लेकिन कुछ गैलरी इत्यादि हैं। वहां पर भी सैनिटाइजेशन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि, व्‍यवस्थाएं लगातार सुधार की ओर है। ऑक्सीजन की जो पिछली बार दिक्‍कत हई थी, वह इस बार नहीं है।

वहीं, बीते शनिवार को एक बच्चे की डेंगू पॉजिटिव रिपोर्ट आने के संबंध में जानकारी देते हुए बहराइच के सीएमओ ने बताया कि, डेंगू एलाइजा टेस्ट में अगर पॉजिटिव नहीं है तो वह पॉजिटिव नहीं माना जाता है। किट द्वारा बच्चे की जांच कराए जाने पर वह पॉजिटिव आया, लेकिंन जब उसका एलाइजा टेस्ट कराया गया तो उसमें बच्चे की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई। अब उस बच्चे को किसी भी तरह की कोई दिक्‍कत नहीं है।

Related posts

जब-तक सत्ता में बीजेपी मायावती नहीं जाना चाहती राज्यसभा: तेजस्वी

Vijay Shrer

चुनाव ड्यूटी पर आए होमगार्ड की बुखार से मौत, 11 साथी संक्रमित, जानिए कहां का है मामला

Shailendra Singh

यूपी निकाय चुनाव: सीएम ने संभाली बीजेपी के प्रचार की जिम्मेदारी, अयोध्या से करेंगे शुरुआत

Breaking News