featured यूपी

UP: इस जिले में रसोइये के सहारे स्कूल, वीडियो वायरल होने पर BSA ने लिया ये एक्‍शन

UP: इस जिले में रसोइये के सहारे स्कूल, वीडियो वायरल होने पर BSA ने लिया ये एक्‍शन

बलिया: उत्‍तर प्रदेश में एक जिला ऐसा है, जहां एक प्राथमिक विद्यालय का संचालन एक रसोइया कर रहा है। इसका वीडियो वायरल होने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) ने एक्‍शन लेते हुए प्रिंसिपल सहित सभी शिक्षकों का वेतन रोक दिया है। साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

बलिया के रसड़ा के प्राथमिक स्‍कूल का मामला

दरअसल, मामला बलिया जिले के रसड़ा के प्राथमिक विद्यालय मनिहा का है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक इस स्‍कूल का संचालन एक रसोइया करती दिखाई दे रही है। वीडियो में वह बच्‍चों को पढ़ने के लिए दिशा-निर्देश देते भी दिखाई दे रही है। वीडियो में रसोइया कह रही है कि स्‍कूल में प्रिंसिपल नहीं आते हैं।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद जिले के बीएसए शिव नारायण सिंह ने सक्रियता दिखाते हुए मामले में जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही उन्‍होंने एक्‍शन लेते हुए प्राथमिक स्‍कूल के प्रधानाध्‍यापक और सभी शिक्षकों का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया।

वेतन रोक सभी से एक सप्‍ताह में मांगा गया जवाब

बीएसए शिव नारायण ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि, इस मामले की जांच की जा रही है। प्रिंसिपल और सभी शिक्षकों से एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके बाद दोषियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

कोरोना के बढ़ते मरीजों पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल दिल्ली LG से  करेंगे बात

Rani Naqvi

कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली में कौन-कौन से कदम उठाए गए, सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया

Shubham Gupta

हार्दिक पटेल बोले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेज दो गुजरात, यह सही वक्त है

bharatkhabar