UP: इस जिले में रसोइये के सहारे स्कूल, वीडियो वायरल होने पर BSA ने लिया ये एक्‍शन
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बलिया: उत्‍तर प्रदेश में एक जिला ऐसा है, जहां एक प्राथमिक विद्यालय का संचालन एक रसोइया कर रहा है। इसका वीडियो वायरल होने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) ने एक्‍शन लेते हुए प्रिंसिपल सहित सभी शिक्षकों का वेतन रोक दिया है। साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

बलिया के रसड़ा के प्राथमिक स्‍कूल का मामला

दरअसल, मामला बलिया जिले के रसड़ा के प्राथमिक विद्यालय मनिहा का है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक इस स्‍कूल का संचालन एक रसोइया करती दिखाई दे रही है। वीडियो में वह बच्‍चों को पढ़ने के लिए दिशा-निर्देश देते भी दिखाई दे रही है। वीडियो में रसोइया कह रही है कि स्‍कूल में प्रिंसिपल नहीं आते हैं।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद जिले के बीएसए शिव नारायण सिंह ने सक्रियता दिखाते हुए मामले में जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही उन्‍होंने एक्‍शन लेते हुए प्राथमिक स्‍कूल के प्रधानाध्‍यापक और सभी शिक्षकों का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया।

वेतन रोक सभी से एक सप्‍ताह में मांगा गया जवाब

बीएसए शिव नारायण ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि, इस मामले की जांच की जा रही है। प्रिंसिपल और सभी शिक्षकों से एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके बाद दोषियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

22 जुलाई से खुल जाएगा IGI एयरपोर्ट का टर्मिनल-2, 18 मई 2020 से है बंद

Previous article

गोंडा में भीषण बारिश, 100 साल पुराना इमामबाड़ा ढहा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured