बरेली जनपद बीआई बाजार में फोटो कापी की दुकान पर बरामद हुआ भारत-पाक सीमा का नक्शा

बरेली जनपद बीआई बाजार में फोटो कापी की दुकान पर बरामद हुआ भारत-पाक सीमा का नक्शा

लखनऊ। बरेली जनपद के कैण्ट थाना क्षेत्र में पुलिस ने बीते शुक्रवार की रात्रि बीआई बाजार के फोटो कापी करने की दुकान पर पहुंचकर भारत और पाकिस्तान की सीमा के नक्शे का बंडल बरामद किया है। कैण्ट पुलिस ने दुकानदार से पूछताछ कर छोड़ दिया। वहीं नक्शे के बंडल को सैन्य अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया है। बरेली के कैण्ट थानाध्यक्ष विजयपाल सिंह ने बताया कि शुक्रवार की रात्रि 10 बजे के करीब थाने पर फोन आया कि बीआई बाजार के फोटो कापी की दुकान पर पुलिस पहुंचें।

bharat-pak border
bharat-pak border

बता दें कि पर भारत और पाकिस्तान का नक्शे का बंडल रखकर दो संदिग्ध लोग छोड़ गये हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिलते ही इसे जिला प्रशासन और सैन्य अधिकारियों को बताया गया। इसी सूचना के आधार पर सैन्य अधिकारी और कैण्ट थाना पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों ही टीमों ने फोटो कापी की दुकान पर से नक्शे का बंडल बरामद किया। इसके बाद सैन्य अधिकारियों की टीम बंडल लेकर कण्टोमेन्ट के लिये रवाना हो गयी।

उन्होंने बताया कि जांच में सामने आया है कि फोटो कापी की दुकान कृष्णा की है। उसके पास रात्रि आठ बजे के करीब दो लोग आये और फोटो कापी के लिए एक बंडल दे दिया। कहा करके रखो, हम आते हैं। लेकिन वे लौटकर नहीं आये। इसके बाद कृष्णा ने ही पुलिस को सूचना दी। वहीं बंडल के सम्बन्ध में आगे सैन्य अधिकारियों के निर्देश पर ही कोई कार्यवाही की जायेगी। दुकानदार कृष्णा ने बताया कि दोनों संदिग्ध लोगों द्वारा दिये गये नक्शे का बंडल खोलकर कापी करने की शुरूआत की ही थी, तो देखा कि भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा के नक्शे है। शक होने पर और नक्शे देखे तो सीमा पर की चौकियों के नक्शे मिले। इसके बाद उसने पुलिस को जानकारी देना सही समझा।