igi airport 22 जुलाई से खुल जाएगा IGI एयरपोर्ट का टर्मिनल-2, 18 मई 2020 से है बंद

दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-2 22 जुलाई से फिर से खुलने जा रहा है। कोरोना महामारी के चलते सामाजिक दूरी का सही से पालन कराने के लिए यहां आगमन परिसर मार्ग जो टर्मिनल-3 को जोड़ता है उसे चौड़ा किया गया है।

हर रोज 200 उड़ानें होंगी

बताया जा रहा है कि वहां अस्थाई बैरिकेडिंग कर आवाजाही का रास्ता बनाया गया है। जिससे आने वाले और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन मेट्रो पर जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी। टर्मिनल-2 के दोबारा खोलने के बाद सुबह 3:00 बजे यहां से कोलकाता के लिए पहली उड़ान रवाना होगी। शुरुआत में इंडिगो और गो एयर लाइन की आने और जाने वाली हर रोज 200 उड़ानें होंगी। आगे इन्हे 280 तक बढ़ाने की योजना है।

बुजुर्गों के लिए छोटी गाड़ी की सेवा उपलब्ध

कोरोना महामारी के मद्देनजर एयरपोर्ट पर सावधानी बरती जा रही है। टर्मिनल-2 खुलने के बाद यात्रियों की सुविधा के लिए इंतजाम किए गए। यात्री बोर्डिंग पास का प्रिंट ले सकेंगे साथ ही बुजुर्गों के लिए छोटी गाड़ी की सेवा उपलब्ध होगी।

25000 यात्री सफर करेंगे

बता दें कि अभी करीब 25000 यात्री यहां से सफर करेंगे। यहां 11 काउंटर गोएयर के और 16 इंडिगो के बनाए गए हैं। फिलहाल संक्रमण और यात्री संख्या कम होने के चलते सभी उड़ाने टर्मिनल-3 से चल रही थी। और टर्मिनल-2 18 मई 2020 को बंद कर दिया गया था।

200 कर्मचारी 24 घंटे साफ सफाई के लिए तैनात

साथ ही एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन को बढ़ाने के लिए अतिरिक्त कर्मचारी लगाए गए हैं। चेक इन हॉल. सुरक्षा जांच क्षेत्रों, बोर्डिंग गेट पर सामाजिक दूरी के निशान बनाए गए हैं। 22 क्योस्क प्रवेश द्वार पर ही बोर्डिंग के लिए लगाए गए हैं। करीब 200 कर्मचारी 24 घंटे हवाई अड्डे पर सैनिटाइजेशन और साफ सफाई करेंगे।

टर्मिनल-3 पर यात्री संख्या होगी कम

दरअसल टर्मिनल-2 शुरू होने से टर्मिनल-3 पर यात्री संख्या कम होगी। ऐसे में कोरोना से बचाव में मदद मिलेगी। पिलहाल टर्मिनल-3 से सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन हो रहा है। जहां से करीब 250 उड़ानें संचालित हो रही हैं।

यूपी में कोरोना के 1,262 एक्टिव केस, बीते 24 घंटे में मिले इतने नए मामले

Previous article

UP: इस जिले में रसोइये के सहारे स्कूल, वीडियो वायरल होने पर BSA ने लिया ये एक्‍शन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured