Breaking News featured देश

विदेशों में बसे भारतीयों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता : सुषमा स्वराज

sushma swaraj विदेशों में बसे भारतीयों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता : सुषमा स्वराज

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज किडनी ट्रांसप्लांट के बाद आज पहली बार सदन की कार्यवाही में हिस्सा लिया और अमेरिका में भारतीयों के ऊपर हो रहे हमले के बारे में सदन में जानकारी दी। इसके साथ ही भारतीयों की सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

sushma swaraj विदेशों में बसे भारतीयों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता : सुषमा स्वराज

भारतीयों की सुरक्षा के मामले में पर्याप्त कार्यवाही न करने के आरोपों पर केंद्र सरकार की ओर से आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा में सवालों का जवाब देते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत सभी अमेरिकी प्रतिनिधियों ने भारतीयों के खिलाफ़ अमेरिका में हुई हिंसा को लेकर निंदा जाहिर की है। भारत सरकार भी इन हमलों की कड़े शब्दों में निंदा करती है।

इसके साथ ही स्वराज ने कहा कि विदेशों में बसे भारतीयों की सुरक्षा हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमने हैदराबाद के इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला के परिवार से भी बात की है और पूरी मदद का भरोसा दिलाया। इसके बाद अमेरिका में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को दूसरे पीड़ित भारतीय युवक से हालचाल जानने के लिए भेजा।

बता दें कि मंगलवार को भी कांग्रेस ने विदेशों में भारतीयों पर हो रहे हमलों का मुद्दा लोकसभा में उठाया था। इस मुद्दे पर नहीं बोलने की अनुमति देने पर कांग्रेस, राकांपा, राजद सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया था।

Related posts

टी.वी.रामायण की सीता अब दिखती है कुछ ऐसी..

mohini kushwaha

अगले सत्र से बदल जाएगा सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का पैटर्न

Rahul srivastava

उत्तरी इटली के पाविया शहर में एक सप्ताह से फंसे हुए 85 भारतीय स्टूडेंट्स ने लगाई मदद की गुहार

Rani Naqvi