September 28, 2021 1:56 am
featured देश राजस्थान

उत्तरी इटली के पाविया शहर में एक सप्ताह से फंसे हुए 85 भारतीय स्टूडेंट्स ने लगाई मदद की गुहार

कोरोना वायरस उत्तरी इटली के पाविया शहर में एक सप्ताह से फंसे हुए 85 भारतीय स्टूडेंट्स ने लगाई मदद की गुहार

जयपुर। उत्तरी इटली के पाविया शहर में एक सप्ताह से फंसे हुए 85 भारतीय स्टूडेंट्स ने मदद की गुहार लगाई है। इटली में कोरोना वायरस से अब 17 मौतें हो चुकी हैं। इनमें से कुछ भारतीयों ने स्वदेश वापसी के लिए टिकट बुक की थी, लेकिन कोरोना वायरस के नए मामलों को देखते हुए उन विमानों को रद्द कर दिया गया। यूनिवर्सिटी ऑफ पाविया के इंजिनियरिंग डिपार्टमेंट के एक स्टाफ में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्टूडेंट्स घबराए हुए हैं। अब तक 15 स्टाफ को अलग केंद्र में रखा गया है। 

इंटरनैशनल बिजनस और आत्रप्रन्योरशिप की पढ़ाई कर रही बेंगलुरु की अंकिता के एस ने कहा, ‘हममें से आधे लोगों ने भारत जाने का टिकट कराया था, लेकिन हर दिन विमान रद्द हो रहे हैं और नए टिकट काफी महंगे हैं।’ उन्होंने फोन पर बताया, ‘यहां के ग्रॉसरी शॉप में सामान तेजी से खत्म हो रहे हैं। हमें डर है कि स्थिति जल्दी न बिगड़ जाएगी, इसलिए हमने भारत सरकार से मदद मांगी है।’ पाविया में फंसे 85 भारतीयों में 25 तेलंगाना के, 20 कर्नाटक से, 15 तमिलनाडु के, चार केरल, दिल्ली के दो और राजस्थान, गुरुग्राम और देहरादून एक-एक हैं। इनमें से करीब 65 इंजिनियरिंग कर रहे हैं।

इंडस्ट्री ऑटोमेशन स्टूडेंट पुरुषोत्तम कुमार मधु ने 10 मार्च को भारत आना है, उन्हें पता नहीं है कि यह विमान उस दिन जाएगी या नहीं। उन्होंने कहा, ‘मुझे बताया गया है कि खाड़ी की तरफ से जा रहे विमानों को रद्द किया जा रहा है। भारतीय एयरपोर्ट्स पर उतरने के बाद भारतीयों को 10-15 दिनों तक अलग केंद्र में रखा जाएगा।’

Related posts

उत्तर प्रदेश: मेरठ से 25 करोड़ की पुरानी करेंसी बरामद, चार गिरफ्तार

Breaking News

जज लोया की मौत के मामले में जांच के लिए राष्ट्रपति से मिलने वाले सभी विपक्षी दलों की अहम बैठक

Rani Naqvi

राम जन्मभूमि पूजन के दिन घर-घर जलेंगे दीपक..

Rozy Ali