featured दुनिया

इस देश में टिड्डियों के खूब बनाये जा रहे कवाब, आप भी अजमाएं..

tiddi 2 इस देश में टिड्डियों के खूब बनाये जा रहे कवाब, आप भी अजमाएं..

जहां एक तरफ टिड्डियों के दल ने कई देशों के किसानों के लिए नई चुनौती खड़ी कर दी है। तो वहीं एक देश ऐसा भी है जिसके लिए टिड्डी वरदान बन गई हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि, तबाही मचाने वाली टिड्डी कैसे अच्छी हो सकती है तो इस खबर को पढ़ने के बाद आपके हर सवाल का जवाब मिल जाएगा।आपको बता दें, अफ्रीकी देशों में टिड्डियों ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई हुई है। इस तबाही से बचने के लिए यहां के लोगों ने टिड्डियों के लजीज कवाब बनाना शुरू कर दिये हैं।

tiddi 2 इस देश में टिड्डियों के खूब बनाये जा रहे कवाब, आप भी अजमाएं..
इंटरनेशनल सेंटर ऑफ इन्सेक्ट फिजियॉलजी ऐंड इकॉलजी के वैज्ञानिकों ने बायोपेस्टिसाइड पर काम करना शुरू कर दिया है और टिड्डों को इंसानों और जानवरों के खाने के तौर पर इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है।अफ्रीका में ऐसे जाल और बैग्स तैयार किये जा रहे हैं। जिनसे इन्हें पकड़ा जा सके। यहां पर प्रोटीन से भरपूर इन टिड्डों को पकाया जाता है और खाने में इस्तेमाल किया जाता है या तेल निकालकर जानवरों का चारा बनाया जाता है।

https://www.bharatkhabar.com/boa-constrictor-snake-babies-without-mating/
अफ्रीका में टिड्डियों की बेहद पसंद की जाने वाली डिश कवाब है। जिसे बड़े ही चाव से लोग खा रहे हैं। इस खबर के सामने आने के बाद काफी लोग चौंक गये हैं। और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देने लगे हैं।

Related posts

प्रयागराज में बड़ा हादसा, इफको प्‍लांट में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत

Shailendra Singh

मुरादाबाद में फर्जी वोट डालने को लेकर बवाल, किया गया पथराव

Shailendra Singh

वायरल हुआ शाहरुख और श्वेता बच्चन का डांस, ‘लैला मैं लैला’ पर दोंनों ने जमकर किया डांस

rituraj