featured यूपी

प्रयागराज में बड़ा हादसा, इफको प्‍लांट में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत

प्रयागराज में बड़ा हादसा, इफको प्‍लांट में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत

प्रयागराज: उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां मंगलवार को गंगापार इलाके में एक इफको प्‍लांट में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत हो गई है।

बॉयलर फटने से दो कर्मचारियों की मौत, छह घायल  

जिले के गंगापार क्षेत्र में फूलपुर स्थित इफको (इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर को-ऑपरेटिव लिमिटेड) कारखाने में तेज धमाके के साथ बॉयलर फट गया, जिसकी चपेट में आकर दो संविदा कर्मचारियों की मौत हो गई। इस हादसे में करीब छह मजदूर झुलस भी गए, जिन्‍हें इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

 

iffco प्रयागराज में बड़ा हादसा, इफको प्‍लांट में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत

 

IFFCO प्‍लांट के बॉयलर में धमाके से कारखाने में भगदड़ मच गई। कारखाने के उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। हादसे में घायल हुए कुछ कर्मचारियों को इफको अस्पताल पहुंचाया गया, जबकि गंभीर रूप से जख्मी कर्मचारियों को शहर में निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। घटना की जानकारी पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने शुरू की हादसे की जांच-पड़ताल  

जिले में यह हादसा उस समय हुआ, जब कंपनी में लंच के लिए शटडाउन लिया जा रहा था। इस हादसे में जिन कर्मचारियों की मौत हुई है, उनके परिजनों को सूचित कर दिया गया है। साथ ही घायल कर्मचारियों के परिवार वालों को भी जानकारी दे दी गई है। वहीं, इस पूरे मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने पूरे मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

इससे पहले दिसंबर माह में इफको प्लांट की यूरिया इकाई में अमोनिया गैस का रिसाव होने की खबर सामने आई थी। इस हादसे में दो अफसरों समेत 14 लोग गैस रिसाव की चपेट में आए थे, जिन्‍हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मगर, हॉस्पिटल में असिस्टेंट मैनेजर वीपी सिंह व डिप्टी मैनेजर अभयनंदन की मौत हो गई थी, जबकि 12 अन्य का उपचार हुआ था।

Related posts

चुनावी रण में बसपा को मिलेगी अपनों से ही चुनौती!

kumari ashu

आयुष्मान भारत योजना में बने 85 हजार कार्ड, अस्पतालों को हुआ 5 करोड़ 34 लाख रुपए का भुगतान: डीएम

Trinath Mishra

सऊदी अरब ने अपने श्रम कानूनों में किया बदलाव, 26 लाख भारतीयों को होगा फायदा

Trinath Mishra