featured देश

भारत-चीन विवाद के बीच चीन ने विवादित जमीन पर लिखा अपना नाम..

india vs chaina भारत-चीन विवाद के बीच चीन ने विवादित जमीन पर लिखा अपना नाम..

भारत और चीन के बीच लगातार विवाद बढ़ता ही जा रहा है। जिसकी वजह से एलएसी पर भारत और चान ने भारी संख्या में अपनी सेनाएं तैनात कर दी हैं। हालाकि दोनों देशों की तरफ से मामले को बातचीत करके सुलझाने की कोशिश की जा रही है। लेकिन जिस तरह से विवादित जगह पर चीन की हरकतें देखने को मिल रही हैं। उसे देखकर नहीं लगता चीन इतनी आसानी से मानेगा। क्योंकि चीन ने विवादित जगह पर बड़े शब्दों में अपना नाम लिख दिया है।

पैंगोंग झील के करीब चीनी सैनिकों ने अपने देश का नक्शा बनाया है. चीनी सैनिकों ने नक्शे के साथ-साथ चीनी भाषा में जमीन पर ‘चीन’ भी लिख दिया है। सैटेलाइट तस्वीरों में चीनी सैनिकों की ये एक्टिविटी दिखाई दे रही है।सैटेलाइट तस्वीरों में दिखाई देता है कि चीनी सैनिकों ने मन्दारिन भाषा में मोटे अक्षरों में सीमा के पास चीन लिखा है। चीन के काफी लोग मन्दारिन भाषा का इस्तेमाल करते हैं। ये तस्वीरें 26 जून को सैटेलाइट से क्लिक की गईं।

chaina 2 भारत-चीन विवाद के बीच चीन ने विवादित जमीन पर लिखा अपना नाम..
तस्वीरों का विश्लेषण करने पर पता चलता है कि चीन ने बीते हफ्तों में कई नए टेंट सीमा के पास लगाए हैं और कई तरह के यंत्र भी जमा किए हैं। तस्वीरों में चीन की गाड़ियां भी दिखाई देती हैं।

https://www.bharatkhabar.com/russia-slams-us-maximum-suffocation-policy-against-iran-in-un/
जहां एक तरफ चीन बातचीत करके मामले को निबटाने की बात कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ विवादित स्थान पर अपनी सेना को बढ़ाकर भआरत पर दबाब बनाने की कोशिश कर रहा है। जिसकी वजह से भारत हर स्थिति से निबटने के लिए तैयार हो गया है।

सौजन्य स्पूतनिक

Related posts

द.अफ्रीका से सीरीज हारने के बाद विराट ने टेस्ट की भी छोड़ी कप्तानी, कहा- टीम के साथ बेईमानी नहीं कर सकता  

Saurabh

UP News: सीतापुर में बस खाई में पलटी, 24 से अधिक मजदूर घायल, 5 की हालत गंभीर

Rahul

केसरिया रंग से रंगा गुजरात, अब 2019 की होगी तैयारी

piyush shukla