featured उत्तराखंड राज्य

कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी दिनेश अग्रवाल ने किया मतदान, मतदाताओं की संख्या देख हुए खुश

मेयर प्रत्याशी दिनेश अग्रवाल ने किया मतदान, मतदाताओं की संख्या देख हुए खुश

देहरादून से कांग्रेस की मेयर प्रत्याशी दिनेश अग्रवाल ने मतदान किया। सैकड़ों की संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंची जनता को देख दिनेश अग्रवाल हुए गदगद हुए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जीत के प्रति आश्वस्त हूं। देहरादून मेयर सीट के लिए कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है।

 

मेयर प्रत्याशी दिनेश अग्रवाल ने किया मतदान, मतदाताओं की संख्या देख हुए खुश
मेयर प्रत्याशी दिनेश अग्रवाल ने किया मतदान, मतदाताओं की संख्या देख हुए खुश

निकाय चुनावःहम प्रत्याशी से नहीं सीधा सत्ताधारी पार्टी से लड़ रहे हैं-पूर्व मंत्री

गौरतलब है कि सूबे में निकाय चुनाव के लिए रविवार सुबह आठ बजे से वोटिंग की शुरुआत हुई। प्रदेश में 84 शहरी निकायों के 23लाख 53 हजार 9 सौ 23 मतदाता हैं।मालूम हो कि प्रदेश के 34 निकायों में जनप्रतिनिध निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। रुड़की, बाजपुर और श्रीनगर के अलावा शेष 84 निकायों में चुनाव के लिए 15 अक्तूबर को अधिसूचना जारी हुई थी। चुनाव से पहले शुक्रवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार खत्म हो गया था ।

इसे भी पढेंःउत्तराखंडःBJP मेयर प्रत्याशी ने मांगा छठी मईया से जीत का आशीर्वाद

बता दें कि राज्य में कुल 23,53,923 मतदाता हैं, इसमें 11,33,368 महिला और 12,20,555 पुरुष मतदाता हैं। मेयर और अध्यक्ष के 84 पदों के साथ ही सभी निकायों के कुल 1064 वार्डों के लिए 4,978 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। रविवार को मतगणना के बाद मंगलवार को सभी निकायों के लिए एक साथ मतगणना संपन्न होगी। देहरादून के जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने भी अपना-अपना वोट दिया।

देहरादून जिले की एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने अपने पति संग लाइन में लगकर वोट डाला। उन्होंने कहा कि जिले में पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। एसएसपी ने चेताया कि हुडदंग करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। एसएसपी ने आम जनता से अपील की है कि वह वोट डालने जरूर आएं।

दोनों अधिकारियों ने मतदाताओं से अपील की कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे आकर वोट दें। उन्होंने कहा कि जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है ताकि निष्पक्ष वोटिंग हो सके। देहरादून नगर निगम के वार्ड 92 आर्केडिया 1-587-टी स्टेट बिल्डिंग और आर्केडिया 2 वार्ड 93 के बूथ संख्या 60। राजकीय पूर्व माध्यमिक में एक कर्मचारी की तबीयत बिगड़ी हालांकि जल्द ही सहायक अधिकारियों की ड्यूटी लगाकर मतदान में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने दी।

महेश कुमार यादव

Related posts

अहोई अष्टमी 2021 : राधाकुंड में आस्था के सैलाब में लाखों ने लगाई डुबकी, अर्धरात्रि 12:00 बजे शुरू हुआ महास्नान

Neetu Rajbhar

आपस में भिड़े दो राज्यों के सीएम, ट्वीट से कसा एक दूसरे पर तंज

Breaking News

लोन डिफाल्टर विजय माल्या को वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने दी जमानत

kumari ashu