featured देश राज्य

2022 तक सभी को घर देने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा- पीएम मोदी

 नई दिल्ली:शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए हुए आज 100 साल पूरे हो गए हैं, इस मौके पर शिरडी में बड़ा कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए शिरडी के साईं मंदिर पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां पर साईं मंदिर में विशेष पूजा की, इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल विद्यासागर राव भी मौजूद रहे।

pm 1 2022 तक सभी को घर देने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा- पीएम मोदी

ये भी पढें:

 

सबरीमाला विवाद: पीएम मोदी से मिलने जा रही महिला कार्यकर्ता को पुलिस ने लिया हिरासत में
शिवसेना प्रमुख ने कहा-राम मंदिर निर्माण में देरी के लिए सीधे तौर पर पीएम मोदी जिम्मेदार हैं

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां मंदिर की विजिटर बुक में अपने विचार भी लिखे। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर साईं बाबा की याद में चांदी का सिक्का जारी किया। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के कई लाभार्थियों को घर की चाभी सौंपी। उन्होंने लाभार्थियों से बात की।

 

इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित किया। PM ने अपने भाषण की शुरुआत मराठी भाषा में की। प्रधानमंत्री ने देशवासियों को यहां से विजयादशमी की बधाई दी और कहा कि मेरी कोशिश रहती है कि हर त्योहार देशवासियों के साथ मनाऊं। PM बोले कि साईं को याद कर लोगों की सेवा करने के लिए शक्ति मिलती है।

 

ये भी पढें:

सरदार पटेल की मूर्ति बनकर तैयार, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

 

उन्होंने कहा कि साईं का मंत्र है ‘सबका मालिक एक है’, साईं समाज के थे और ये समाज साईं का था। साईं के चरणों बैठ गरीबों के लिए काम करना सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि दशहरे के इस पावन अवसर पर मुझे महाराष्ट्र के ढाई लाख बहनों-भाइयों को अपना घर सौंपने का अवसर मिला है, मेरे वो भाई बहन जिनके लिए अपना घर, हमेशा सपना ही रहा है। पिछली सरकारों का लक्ष्य सिर्फ एक परिवार का प्रचार करना था, घर देना नहीं था।

 

प्रधानमंत्री बोले कि पिछली सरकार ने अपने आखिरी चार साल में सिर्फ 25 लाख घर बनाए थे, लेकिन हमारी सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में 1 करोड़ 25 लाख घर बनाए हैं। अगर पिछली सरकार होती तो इतने घर बनाने के लिए 20 साल लग जाते। उन्होंने कहा कि 2022 तक सभी को घर देने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा, हम इस कार्य के आधे सफर तक पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां नए भवन, 159 करोड़ रुपये की लागत से विशाल शैक्षणिक भवन, ताराघर, मोम संग्रहालय, साईं उद्यान और थीम पार्क समेत प्रमुख परियोजनाओं का भूमिपूजन किया।

 

ये भी पढें:

दिल्ली पुलिस को ई-मेल भेजकर पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी
एम्स में भर्ती संत गोपालदास ने देह त्यागने की पीएम मोदी से मांगी अनुमति

Related posts

कानपुर रेल हादसे के बाद शताब्दी सहित कई ट्रेनों के रुट बदले

shipra saxena

सपा पर बरसे अमित शाह, कहा कोरोना और आपदा में कहाँ थे अखिलेश?

Neetu Rajbhar

12वीं रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन और हंगामा

Ankit Tripathi