train 5 अप्रैल से दौड़ेंगी 71 अनारक्षित ट्रेनें, यात्रियों की राह होगी आसान

अनारक्षित ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। पिछले एक साल से कोरोना की वजह से बंद पड़ी अनारक्षित ट्रेनें अब पटरियों पर जल्द ही दौड़ेंगी। दरअसल कोरोना संक्रमण के बीच रेलवे ने बड़ी संख्या में अनारक्षित ट्रेनों को पटरी पर उतारने का फैसला किया है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होने कहा कि यात्रियों के लिए परिवहन सुविधाओं में बढ़ोतरी करते हुए रेलवे 5 अप्रैल से 71 अनारक्षित ट्रेन सेवाएं आरंभ करने जा रहा है। यह ट्रेनें यात्रियों के सुरक्षित और आरामदायक सफर को सुनिश्चित करेंगी।

पहले से अधिक होगा किराया

5 अप्रैल 2021 से अनारक्षित ट्रेनें एक बार फिर लोगों की राह आसान करेंगी। हालांकि कोविड की वजह से अनारक्षित ट्रेनें स्पेशल ट्रेन के नाम से चलेंगी जिस वजह से यात्रियों से किराया भी अधिक वसूला जाएगा।

लॉकडाउन के बाद से बंद हैं लोकल ट्रेनें

पिछले साल लॉकडाउन लगने के बाद से लोकल ट्रेन फिर से दौड़ने को तैयार हैं। रेलवे ने समय निर्धारित कर ट्रेनों को पटरी पर उतारने का निर्णय ले लिया है। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि 5 अप्रैल से 71 अनारक्षित ट्रेन चलने लगेंगी। इनमें मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं। यात्रियों की मांग को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है। जिनमें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।

5 अप्रैल से चलने वाली ट्रेनें

5 अप्रैल से मुख्य रूप से चलने वाली ट्रेनों में पानीपत-नई दिल्ली, नई दिल्ली-कुरुक्षेत्र,दिल्ली जंक्शन-रोहतक, गाजियाबाद-दिल्ली-जंक्शन, नई दिल्ली-पलवल, पलवल-शकुरबस्ती, रेवाड़ी-मेरठ कैंट-रेवाड़ी शामिल है। वहीं वाराणसी-प्रतापगढ़, गाजियाबाद-पानीपत, गाजियाबाद-मुरादाबाद, सहारनपुर-नई दिल्ली, फजिल्का-लुधियाना, बठिंडा-लुधियाना, जाखल-दिल्ली जंक्शन, फिरोजपुर कैंट-लुधियाना, शाहजहांपुर-सीतापुर समेत कई अनारक्षित स्पेशल ट्रेन चलेंगी।

जौनपुर: पंचायत चुनाव लड़ेंगी पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्‍नी, पुलिस ने तलाश में दी दबिश

Previous article

अयोध्या पर्व की 5 अप्रैल से हो रही शुरुआत, जानिए क्या है पूरी तैयारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured