October 17, 2021 12:31 pm
featured दुनिया देश

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने का मामला, 7 की मौत, 17 घायल,SDRF की 2 टीमें मौके पर

Screenshot 197 1 अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने का मामला, 7 की मौत, 17 घायल,SDRF की 2 टीमें मौके पर
बीते बुधवार को अमरनाथ गुफा के पास अचानक बादल फटने का मामला सामने आया था। अचानक आई बाढ़ से किश्तवाड़ में  अब तक 7 लोगों के मरने की खबर सामने आई है। जब कि 17 लोग घायल बता जा रहें हैं।
जान-माल का नहीं हुआ नुकसान 
जम्मू-कश्मीर में हिमालय पर्वत स्थित अमरनाथ गुफा के पास बुधवार को बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई। हालांकि कोरोना के कारण अमरनाथ की वार्षिक तीर्थयात्रा रद्द कर दी गई है। जिसके चलते बादल फटने की घटना में किसी के हताहत होने या किसी संपत्ति के नुकसान की कोई रिपोर्ट अभी तक सामने नहीं आई है।
आधिकारिक जानकारी के मुताबिक अचानक आई बाढ़ से जान-माल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। इस बीच, सुरक्षा बलों, श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड और अन्य विभागों के टेंट को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है।
गृह मंत्री अमित शाह ने जाना हाल
वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात कर बाबा अमरनाथ पवित्र गुफा के पास बादल फटने के हादसे के बारे में जानकारी ली है। अमित शाह ने बुधवार को कहा, बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास बादल फटने के संबंध में मैंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा जी से बात कर जानकारी ली है। राहत कार्यों एवं स्थिति के सटीक आकलन के लिए एनडीआरएफ की टीमें वहां भेजी जा रही हैं।
सेना और सीआरपीएफ कैंप को पहुंचा नुकसान
 जानकारी के मुताबिक सेना और सीआरपीएफ के कैंप को नुकसान हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबा बर्फानी को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

Related posts

बीजेपी के मुकाबले शिवसेना के साथ काम करना होगा आसान: शरद पवार

Rani Naqvi

वर्ल्ड कप 2019 के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम को लेकर BCCI ने किया एक खुलासा

Rani Naqvi

सरकार जल्द ही सार्वभौमिक टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करेगी

Trinath Mishra