उत्तराखंड राज्य

देहरादून प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमणों में ध्वध्वस्तीकरण और सीलिंग का कार्य किया जा रहा है

dehradun देहरादून प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमणों में ध्वध्वस्तीकरण और सीलिंग का कार्य किया जा रहा है

देहरादून। मा.न्यायालय के निर्देशों के क्रम में देहरादून शहर में मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण, नगर निगम देहरादून एवं जिला प्रशासन देहरादून द्वारा जन सामान्य हेतु बनाये गये फुटपाथों, गलियों, सड़कों एवं अन्य स्थलों पर किये गये अनधिकृत निर्माणों एवं अवैध अतिक्रमणों में ध्वस्तीकरण, चिन्हांकन और सीलिंग का कार्य किया जा रहा है। बीते सोमवार को इस अभियान के अन्तर्गत 76 अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण व 240 अतिक्रमणों के चिन्हीकरण का कार्य सम्पादित किया गया है। इस प्रकार अब तक कुल 1566 अवैध अतिक्रमणों का ध्वस्तीकरण, 4340 अतिक्रमणों का चिन्हीकरण व 88 भवनों के सीलिंग का कार्य सम्पादित किया जा चुका है।

dehradun देहरादून प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमणों में ध्वध्वस्तीकरण और सीलिंग का कार्य किया जा रहा है

बता दें कि अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि बीते सोमवार को इस अभियान के अन्तर्गत 21 लोगों को अवैध अतिक्रमण किए जाने पर नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी। अवैध अतिक्रमण करने वाले किसी भी कीमत पर बख्शे नही जायेंगे।

आवासीय भवनों में नियम विरूद्ध व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने वालों पर भी कार्यवाही की जा रही है। ओमप्रकाश ने बताया कि मुख्य मार्गों में अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण, सीमांकन व सीलिंग के कार्यों में और अधिक तेजी लाई जाएगी। आवश्यकतानुसार टास्क फोर्स की टीमों की संख्या को बढ़ाया जायेगा। उन्होंने कहा कि शहर में अवैध अतिक्रमण हटाने के अभियान में मा न्यायालय के दिशा-निर्देशों का शत्-प्रतिशत पालन किया जा रहा है।

Related posts

फिर गैरसैंण को लेकर विपक्ष की तनातनी के बीच सत्र हुआ समाप्त

piyush shukla

लखनऊ में अधिवक्ता की सरेआम पीट-पीट कर हत्या, साथियों ने शव रखकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

Rani Naqvi

जलती पराली दिल्ली की वायु गुणवत्ता में गिरावट का प्रमुख कारण, हम निदान करने में जुटे हैं: सत्येंद्र जैन

Trinath Mishra