featured यूपी

योगी सरकार ने फिर फेंटे पत्ते, हटाए गए CBCID के डीजी और एडीजी

प्रदेश के इन लोक कलाकारों को सरकार देगी पेंशन और एक करोड़ का स्वास्थ्य बीमा

लखनऊ: प्रदेश में एक बार फिर से प्रशासनिक फेरबदल करते हुए योगी सरकार ने चार आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है।

सीबीसीआईडी के डीजी और एडीजी को पद से हटा दिया गया है, इस बार विश्वजीत महापात्रा को जहां नई तैनाती नहीं दी गई है, वहीं एसके माथुर को भी कोई नई भूमिका नहीं मिली है। सीबीसीआईडी के इन दोनों ही अधिकारियों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

पुलिस महकमे में हड़कंप

सरकार द्वारा सीबीसीआईडी के डीजी और एडीजी को अचानक हटाने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। विश्वजीत महापात्रा और एसके माथुर को अचानक पद से हटाया गया है।

इसके अतिरिक्त पीवी रामाशास्त्री को जहां सीबीसीआईडी का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है, रामाशास्त्री अभी सतर्कता के पद पर हैं। इसके अतिरिक्त स्वर्णकार को एडीजी, सीबीसीआडी बनाया गया है।

लगातार हो रहे बड़े उलटफेर

बता दें कि अभी हाल ही में प्रदेश सरकार ने पंचायत चुनाव को देखते हुए बड़े स्तर पर पुलिस विभाग में उलटफेर किया था और अफसरों का ट्रांसफर करके उन्हें अलग अलग जगहों पर भेजा था।

इसके अलावा कानपुर और वाराणसी में कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने के बाद भी अभी हाल में आईपीएस अधिकारियों का फेरबदल किया गया था।

कानून व्यवस्था पर सख्त है सरकार

गौरतलब है कि योगी सरकार प्रदेश की कानून व्यवस्था को और सुदृढ़ करने का काम कर रही है। जो भी अफसर लापरवाही कर रहा है, उसे सरकार या तो निलंबित कर दे रही है या उसका ट्रांसफर कर रही है।

योगी सरकार कानून व्यवस्था के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। और कानून व्यवस्था को लेकर सरकार किसी को भी बख्शने के मूड में नहीं है।

Related posts

ओखलकांडा में सीएम ने किया 19 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

lucknow bureua

पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह की बढ़ी मुश्किलें, प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में किया गिरफ्तार

Aman Sharma

HC ने पैनल गठित कर पुलिस में तनाव को कम करने के लिए कदम उठाने का आदेश दिया

Trinath Mishra