Breaking News featured यूपी हेल्थ

कोविड-19 को नियंत्रित करने में लगी योगी सरकार, दिए कड़े निर्देश

कोविड-19 को नियंत्रित करने में लगी योगी सरकार, दिए कड़े निर्देश

लखनऊ: कोविड-19 एक बार फिर अपने पैर पसारने लगा है। नए मामले काफी चौंकाने वाले हैं, जिसको देखते हुए पूरे देश में सतर्कता बढ़ती जा रही है। इसी के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी नए निर्देश जारी किए हैं।

प्रतिदिन 50 फ़ीसदी rt-pcr जांच

कोविड-19 के प्रभाव को खत्म करने के लिए rt-pcr जांच को प्रमुखता से किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रतिदिन 50 फ़ीसदी जांच करने के निर्देश दिए हैं। इसी रिपोर्ट के आधार पर स्वास्थ्य विभाग अपनी रणनीति को निर्धारित करेगा। त्यौहार को ध्यान में रखते हुए इस मुद्दे को गंभीरता से लिया जा रहा है।

भीड़भाड़ वाले इलाकों में होंगे एंटीजन टेस्ट

प्रदेश के अलग-अलग इलाके जहां भारी संख्या में भीड़ होती है, वहाँ विशेष ध्यान दिया जाएगा। इनमें एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे पर एंटीजन टेस्ट करके संक्रमण पर रोक लगाने की तैयारी है। इसे प्रभावी ढंग से किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

यूपी 5 1 कोविड-19 को नियंत्रित करने में लगी योगी सरकार, दिए कड़े निर्देश

इसके साथ ही इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर और डेडीकेटेड कोविड-19 को भी पूरी क्षमता के साथ सक्रिय करने की बात कही गई है। सीएम की तरफ से किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग सभी तरीके से कोविड-19 पर नियंत्रण लगाने की कोशिश कर रहा है।

वैक्सीन की डोज ना हो बर्बाद

अच्छी बात यह है कि कोविड-19 से बचने के लिए वैक्सीन भी बाजार में उपलब्ध है। जिसे काफी तेजी से लोगों के बीच पहुंचाया जा रहा है। वैक्सीनेशन होने के कारण वायरस के प्रभाव को धीरे-धीरे नियंत्रण में लाया जा सकेगा। इस प्रक्रिया में पूरी तरह से सावधानी बरतने की बात मुख्यमंत्री की तरफ से कही गई। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की एक भी डोज़ बेकार नहीं जानी चाहिए, सभी जरूरतमंदों को नियम के तहत वैक्सीन लगाई जाएगी।

Related posts

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते चार दिनों से छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर फंसे लोगों की मुश्किलें और बढ़ी

Rani Naqvi

चीन में कोरोना वायरस हुआ और भी घातक, मरने वालों की संख्या हुई 131, 840 और नए मामले आए सामने

Rani Naqvi

मंगल ग्रह पर मौजूद नमकीन गड्डों का क्या है रहस्य?

Mamta Gautam