September 27, 2021 11:59 pm
featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

पीएम जॉनसन को लंदन के एक हॉस्पिटल के आईसीयू वॉर्ड में किया गया शिफ्ट

ब्रिटेन पीएम पीएम जॉनसन को लंदन के एक हॉस्पिटल के आईसीयू वॉर्ड में किया गया शिफ्ट

लंदन। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को इंटेंसिव केयर यूनिट में ऑक्सीजन ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। इस बात की जानकारी उनकी कैबिनेट के एक वरिष्ठ सदस्य ने दी। हालांकि उनकी पार्टी के एक वरिष्ठ सदस्य माइकल गोव ने यह भी साफ किया है कि फिलहाल उन्हें वेंटिलेटर पर रखे जाने की जरूरत नहीं पड़ी है। वेंटिलेटर एक जीवन रक्षक उपकरण है। जिसकी सहायता से सांस ले पाने में असमर्थ मरीजों के फेफड़ों में ऑक्सीजन पंप की जाती है। इससे पहले पीएम जॉनसन को लंदन के एक हॉस्पिटल के आईसीयू वॉर्ड में शिफ्ट किया गया था।

आइसोलेशन वॉर्ड से इंटेंसिव केयर यूनिट में शिफ्ट किए गए थे जॉनसन

बता दें कि बोरिस जॉनसन से जुड़े इस घटनाक्रम की शुरुआत 27 मार्च से हुई। जब खुद 55 साल के जॉनसन ने खुद के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने की सूचना दी। उन्होंने इसके बाद खुद को अपने घर में ही सेल्फ आइसोलेट करने के फैसले के बारे में बताया। लेकिन सोमवार शाम उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें एक हॉस्पिटल में ले जाया गया। जहां उन्हें पहले आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया और बाद में इंटेंसिव केयर यूनिट में शिफ्ट कर दिया गया। फिलहाल उनकी तरफ से सरकार के नेतृत्व का काम ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब संभाल रहे हैं।

ब्रिटिश पीएम की प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड भी कोरोना संक्रमित, अलग रह रहीं

ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन की गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स ने रविवार को ही ट्वीट कर कोरोना वायरस से संक्रमित होने का शक जताया था। कैरी साइमंड्स ने कहा था कि वह पिछले एक हफ्ते से कोरोना वायरस के प्रभावी लक्षण महसूस कर रही हैं। उन्होंने इस दौरान खुद को सबसे अलग रखने की जानकारी भी दी। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वह एक हफ्ते से आराम कर रही हैं।

ब्रिटेन में कोरोना के संक्रमण से अब तक 5 हजार लोगों की मौत

बोरिस जॉनसन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कहा गया था कि कैरी उनसे अलग ही रही हैं और इससे उनके संक्रमित होने की संभावना कम है। बता दें कि कैरी गर्भवती हैं, उन्होंने इस दौरान गर्भवती महिलाओं के लिए सलाह भी शेयर की। कोरोना वायरस की वजह से अब तक ब्रिटेन में 51608 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 5373 लोगों की इसके संक्रमण से मौत हो चुकी है।

Related posts

ब्रिटेन में नीस जैसा हमला दोहराने की हुई कोशिश, 5 लोगों की मौत

kumari ashu

विश्वास ने कविताओं के जरिए साधा राजनीतिक पार्टियों पर निशाना

Vijay Shrer

पंजाब: आरोपी हमलावर का बयान-‘आप विधायक खनन के नाम पर मांगता है घूस,

Ankit Tripathi