September 26, 2021 12:50 am
लाइफस्टाइल

टूटे हुए दिल को कैसे संभालें?

दिल टूटे हुए दिल को कैसे संभालें?

नई दिल्ली। इंसान की जिंदगी में कभी न कभी ऐसा दौर जरूर आता है जब वो टूट कर बिखर जाता है।  हम में से कई लोगों ने इस तरह की चीजों का सामना किया होगा। लेकिन इस बुरे वक्त में बहुत लोग बहुत जल्दी बाहर आ जाते हैं तो कुछ लोग उन्हीं चीजो में उलझे रहते हैं। जो आगे चलकर उनके लिए मुसीबत बन जाता है। आज हम आपको इस बुरी स्थिति से बाहर निकलने के बारे में बताने जा रहे हैं।

  1. जब भी ब्रेकअप हो तो अपने पार्टनर से हर तरह से दूरी बना लें और कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा समय दोस्तों और घरवालों के साथ बिताएं।
  2. आपने पार्टनर से जुड़ी सारी यादों और वादों को पूरी तरह से मिटा देने में ही भलाई है क्योंकि ऐसा करने से आप जल्द ही ब्रेकअप से रिकवरी कर पाएंगे।
  3. अपने करियर और पढ़ाई को अपनी पहली प्राथमिकता बना लेना आपके फायदे में रहेगा और ऐसा करके आप खुद को बिजी भी रख पाएंगे।
  4. खुद के लिए पूरा समय निकालें और अपनी पसंद की हर चीज को पूरा करने की कोशिश करें जैसे- अपनी पसंद की नॉबेल्स पढ़ें, शॉपिंग करें, ड्राइविंग सीखें या फिर ऐसा कोई काम करें जो जिसके लिए आप काफी दिनों से टाइम नहीं निकाल पा रहे।
  5. ब्रेकअप के बाद कोई भी ऐसा काम न करें जो आपको मुसीबत में डाले। इसलिए खामोशी से हालातों को समझें और सोच समझकर इस बुरे वक्त से बाहर आने की कोशिश करें।

 

Related posts

शादी के एक साल बाद क्यों फीकी हो जाती है सेक्स लाइफ ?

bharatkhabar

सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है ये फूड कॉम्बिनेशन, क्या कहता है आयुर्वेद?

pratiyush chaubey

ऐसे करें सुबह नाश्ते की शुरूआत और तेजी से घटाएं वजन

mohini kushwaha