featured यूपी

यूपी में नई टूलकिट का विवादः योगी के सपोर्ट में ट्वीट करने पर मिलेंगे 2 रूपए, यहां सुनें वायरल ऑडियो

यूपी में नई टूलकिट का विवादः योगी के सपोर्ट में ट्वीट करने पर मिलेंगे 2 रूपए, यहां सुनें वायरल ऑडियो

लखनऊः देश में अभी किसान आंदोलन और कांग्रेस के टूलकिट का विवाद ठीक से थमा भी नहीं था कि उत्तर प्रदेश में एक नई टूलकिट का विवाद सामने आ गया है। इस टूलकिट को सीएम योगी से कथित रूप से जोड़कर देखा जा रहा है।

18042021 upp7215688509535770 1 29 1622482291 यूपी में नई टूलकिट का विवादः योगी के सपोर्ट में ट्वीट करने पर मिलेंगे 2 रूपए, यहां सुनें वायरल ऑडियो

टूलकिट में एक ऑडियो वायरल होने के बाद सीएम योगी की सोशल मीडिया अकाउंट्स संभालने वाली टीम सवालों में घिर गई है। ऑडियो में सीएम योगी के सपोर्ट में 2 रुपए में ट्वीट करने की बात कही जा रही है। ये भी दावा किया जा रहा है कि ये ऑडियो सोशल मीडिया टीम का है। इस ऑडियो को रिटायर्ड IAS सूर्य प्रताप सिंह ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने इस ऑडियो को ‘कथित’ लिखा है। यानी अभी तक इस ऑडियो की पुष्टि नहीं हुई है।

इस पूरे विवाद में कंपनी ने IT सेल के लीडर मनमोहन सिंह को टर्मिनेट कर दिया है। हलांकि, कंपनी की ओर से अभी तक किसी भी प्रकार का कोई आधिकारिक बयान नहीं है। वहीं, कंपनी से निकाले जाने के बाद मनमोहन ने अपने सोशल मीडिया पर शायराना अंदाज में लिखा, ‘हजार जवाबों से अच्छी है हमारी खामोशी न जाने कितने सवालों की आबरु रख लेगी’। उनके इस पोस्ट को लोग उनके टर्मिनेशन से जोड़कर देख रहे हैं।

इस पूरे मामले पर बीजेपी प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने सफाई देते हुए बीजेपी और सीएम को इस पूरे मामले से अलग बताया। उनका कहना है कि ये प्राइवेट कंपनी और उनके कर्मचारियों से जुड़ा मामला है। कोई कंपनी किस कर्मचारी को रखती है और किसको निकालती है, ये उसका अपना अधिकार है।

ये है पूरा मामला?

दरअसल, अभी तक सीएम योगी के सोशल मीडिया अकाउंट्स को BECIL नाम की कंपनी संभालती थी, लेकिन कुछ दिन पहले इसे हटाकर सिल्वरटेक कंपनी को इसकी जिम्मेदारी दे दी गई थी। मनमोहन सिंह BECIL के लिए काम करते थे। नई कंपनी आने के बाद वह अपने तरह से पूरे काम को टेकओवर करना चाहती थी। वहीं इस ऑडियो के वायरल होने पर कंपनी ने मनमोहन सिंह को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

Related posts

कश्मीरी अलगाववादियों की फंडिंग के खिलाफ याचिका, होगी सुनवाई

bharatkhabar

पकिस्तान ने 11 भारतीय मछुवारों को किया गिरफ़्तार, समुद्र सीमा में घुसने का लगाया आरोप

Aman Sharma

UP: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कोरोना पॉजिटिव, हुए सेल्‍फ आइसोलेट  

Shailendra Singh