Breaking News यूपी

जानिए कब खुलेंगे पांचवी तक के स्कूल, आ गई गाइडलाइन

स्कूल,

लखनऊ: कोरोना का खतरा कम होने के बाद अब धीरे-धीरे स्कूल में भी चहल-पहल शुरू हो गई है। 16 अगस्त से कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12 तक के बच्चों की पढ़ाई कुछ निश्चित गाइडलाइन के साथ शुरू कर दी गई। अब पांचवी तक के स्कूल खुलने का इंतजार हो रहा है।

नए निर्देश में संभावना जताई जा रही है कि कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक की पढ़ाई आने वाले 1 सितंबर से शुरू हो जाएगी। कक्षा 6 से कक्षा आठ के बच्चों को रक्षाबंधन के बाद स्कूल जाने का मौका मिल सकता है। सोमवार को इसी सिलसिले में एक विशेष बैठक हुई, इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से यह बात कही गई। शिक्षा व्यवस्था कोरोना के विकट दौर में काफी प्रभावित हुई, ऐसे में दोबारा बच्चों को स्कूल और क्लास रूम में बैठकर पढ़ाई से जोड़ना आसान नहीं होने वाला, विशेषकर छोटे बच्चे जो लंबे समय से घर पर ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं।

दूसरी तरफ कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12 तक के बच्चों की पढ़ाई के दौरान सभी गाइडलाइन का पालन किया गया। बच्चों को उचित दूरी पर बिठाया गया और सभी मास्क के साथ कक्षा में उपस्थित रहे। सरकारी निर्देश के अनुसार सिर्फ 50% की क्षमता के साथ अभी स्कूल कॉलेज खुल रहे हैं। इस दौरान सभी शिक्षक, कर्मचारी और बच्चे पूरी तरह से कोरोना नियमों को मान रहे हैं।

Related posts

बीजेपी विधायक का ख़ास हूं- रिवाल्वर, रायफल और गोली के साथ मुलाकात करूंगा

Shailendra Singh

कांग्रेस नेताओं की नाराजगी के बीच RSS कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी का जाना तय, पूर्व राष्ट्रपति ने संघ के न्योते को लेकर पहली बार तोड़ी चुप्पी

mahesh yadav

रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हुई हैक, चीनी भाषा का शब्द आया नजर

lucknow bureua