Breaking News यूपी

यहां बदल गया साप्ताहिक बंदी का समय, अब सोमवार को बंद रहेंगे बाजार

यहां बदल गया साप्ताहिक बंदी का समय, अब सोमवार को बंद रहेंगे बाजार

वाराणसी: कोरोना महामारी का असर अभी भी खत्म नहीं हुआ है। नए संक्रमित मरीज नहीं मिल रहे हैं लेकिन अभी भी सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े सभी कदम उठाए जा रहे हैं। इनमें साप्ताहिक बंदी भी शामिल है। ऐसा ही नजारा वाराणसी में देखने को मिला, जहां जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने नया निर्देश जारी किया।

साप्ताहिक बंदी जहां पहले शनिवार और रविवार को होती थी। वहीं अब बनारस जिले में शनिवार को इस बंदी से छूट दे दी गई है। नये आदेश में यह कहा गया है कि शनिवार को सभी तरह की दुकानें और बाजार खोले जाएंगे, रविवार को साप्ताहिक बंदी होगी।

सावन के सोमवार के दिन भारी भीड़ देखने को मिलती है। विशेषकर बनारस में जो उत्तर प्रदेश की धार्मिक राजधानी है। ऐसे में सोमवार को साप्ताहिक बंदी बनारस में जारी रहेगी। यह फैसला व्यापारियों और पुलिस कर्मचारियों से बातचीत करने के बाद लिया गया है। हालांकि सोमवार को रहने वाली बंदी सिर्फ उन क्षेत्रों में होगी, जहां सावन में सभी प्रतिष्ठान पहले से ही बंद रखे जाते हैं।

बाकी अन्य स्थानों पर बाजार खुला रहेगा। दूसरी तरफ बाढ़ की संभावना के चलते अब जल्द ही जिला प्रशासन गंगा में चलने वाली नाव में भी पाबंदी लगा सकता है। सभी विभागों को अलर्ट रहने को कहा गया है, आने वाले लोगों को किसी तरह की दिक्कत ना हो, इसका भी जिला प्रशासन विशेष ध्यान रख रहा है।

Related posts

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों के एनकाउंटर मिशन में दो आतंकी ढेर

Aditya Gupta

सदन से पहले मेयर ने जारी किया ये महत्‍वपूर्ण निर्देश

sushil kumar

कोलकाता पहुंचे अमित शाह ने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए, शुभेंदु अधिकारी सहित कई नेता होंगे बीजेपी में शामिल

Aman Sharma