featured देश बिज़नेस

विजय माल्या के मामले अहम सुनवाई आज, सीबीआई व ईडी की टीम लंदन पहुंची

vijay mallya विजय माल्या के मामले अहम सुनवाई आज, सीबीआई व ईडी की टीम लंदन पहुंची

नई दिल्ली: भारत को कई करोडों का चूना लगाकर भागने वाले भगोड़े शराब कारोबारी का प्रत्यर्पण जल्द हो सकता है। सोमवार को ब्रिटेन की एक अदालत उसके भारत प्रत्यर्पण पर अपना फैसला सुना सकती है। आपको बता दें कि पिछले साल अप्रैल में विजय माल्या के खिलाफ प्रत्यर्पण वॉरंट जारी किया गया था जिसके बाद से वह जमानत पर है।

vijay mallya विजय माल्या के मामले अहम सुनवाई आज, सीबीआई व ईडी की टीम लंदन पहुंची

पूरा पैसा लौटाने के लिए तैयार है माल्या

वहीं विजय माल्या अपने खिलाफ दर्ज किये गए पूरे मामले को राजनीति से प्रेरित बताता रहा है। साथ ही इस समय विजय माल्या ट्वीट कर भारत के बैंको का पूरा पैसा लौटाने की बात कह रहा है। बीते दिनों माल्या ने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने एक भी पैसे का कर्ज नहीं लिया। कर्ज किंगफिशर एयरलाइंस ने लिया। कारोबारी विफलता की वजह से यह पैसा डूबा है। गारंटी देने का मतलब यह नहीं है कि मुझे धोखेबाज बताया जाए।’

संपत्तियां जब्त करने की कार्यवाही शुरू

वहीं इससे पहले एक ट्वीट कर माल्या ने कहा था, ‘मैंने मूल राशि का 100 फीसदी लौटाने की पेशकश की है। इसे स्वीकार किया जाए।’ साथ ही माल्या ने सभी बैंकों को ब्याज देने से साफ तौर पर मना कर दिया है। बता दें कि देश में ईडी विजय माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कर उसकी संपत्तियां जब्त करने की कार्यवाही शुरू की है। हालांकि इस पर रोक लगाने मांग को लेकर विजय माल्या ने अपने वकील के जरिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

आज फिर बोला विजय माल्या, तमाम कहानी बंद करके प्लीज पैसा लेलो

फिर माल्या को बड़ा झटका देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की कार्यवाही पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। बता दें कि किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक रहे 62 वर्षीय माल्या पर करीब 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग का आरोप है। इसके बाद मार्च 2016 से ही वह देश छोड़कर फरार है और ब्रिटेन में रह रहा है।

सभी बैंको का कर्ज चुकाने के लिए तैयार है भगोडा विजय माल्या कहा, प्लीज ले लीजिए

सीबीआई व ईडी की टीम ब्रिटेन रवाना :

जानकारों ने बताया कि सोमवार को इस मामले में होने जा रही अहम सुनवाई में हिस्सा लेने के लिए सीबीआई के संयुक्त निदेशक एस साई मनोहर की अगुआई में अधिकारियों की एक टीम लंदन के लिए रवाना हो गई। साथ ही आज विजय माल्या के केस की ब्रिटेन में सुनवाई भी होनी है।

Related posts

Bank Holiday in April 2023: अप्रैल में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

Rahul

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की कोविड-19 के संबंध में प्रदेशवासियों से की अपील

Samar Khan

मुंबई: मुकेश अंबानी के घर की अचानक बढ़ाई गई सुरक्षा, जानिए क्या है कारण?

Saurabh