featured यूपी

प्रयागराजः कैसी भी हाई सेक्योरिटी हो, चंद मिनटों में सिस्टम हैक कर गाड़ी गायब कर देता था ये गैंग

प्रयागराजः कैसी भी हाई सेक्योरिटी हो, चंद मिनटों में सिस्टम हैक कर गाड़ी गायब कर देता था ये गैंग

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक ऐसे हाईटेक चोरों के गैंग को गिरफ्तार किया है, जो अलग-अलग राज्यों से बड़ी और महंगी गाड़ियों को चुराता था। पुलिस ने इस गैंग से जुड़े चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 5 लग्जरी गाड़ियां और चोरी में इस्तेमाल किए जाने वाले इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किए हैं।

हाई सेक्योरिटी सिस्टम वाली गाड़ियां भी चुरा लेती थी ये गैंग

दरअसल, प्रयागराज में पिछले कुछ महीनों से ऐसी कई गाड़ियां चोरी हुईं हैं, जो सुरक्षा की दृष्टि से मजबूत थीं। ऐसे में चोरों के गिरोह के शातिर होने का अंदाजा पुलिस पहले से ही लगा चुकी थी। ये चोर बड़ी ही आसानी से इलेक्ट्रॉनिक सेक्योरिटी वाली गाड़ियों की सेक्योरिटी सिस्टम को हैक करके गाड़ी चुरा लेते थे। चोरी के बाद चोर इन गाड़ियों के नंबर प्लेट को बदलकर दूसरे राज्यों में बेच दिया करते थे। मिली जानकारी के मुताबिक, इन चोरों की चुराई गाड़ियां मध्य प्रदेश, बिहार, हरियाणा और पश्चिम बंगाल में देखी जाने की सूचना है।

अन्य चोरी हुई गाड़ियों के बरामद होने की उम्मीद

सेक्योरिटी सिस्टम को हैक करने के लिए इन चोरों के पास पूरी व्यवस्था थी। बड़ी ही आसानी से ये चोर कुछ ही मिनटों में कारें चुरा लेते थे। पुलिस ने 5 गाड़ियों के साथ 4 चोरों को गिरफ्तार किया है। अब पुलिस इनसे पूछताछ कर इनके गिरोह के अन्य बदमाशों और साथ ही अन्य गाड़ियों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

Related posts

उत्तराखंड: सीएम तीरथ ने शहीद जवान मनदीप नेगी को दी श्रद्धांजलि

pratiyush chaubey

कांग्रेस के राज में अपराध भूमि में तब्दील हुई देव भूमि- सीएम योगी

Pradeep sharma

लखनऊ में महारथी उद्योगपतियों के आने पर पूरे लखनऊ में लगी मेड इन चाइना की लाइटें

Rani Naqvi