car mask दिल्ली HC का बड़ा आदेश, कार में अकेले होने पर भी लगाना होगा मास्क

राजधानी में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। बढ़ते आंकड़ों को देखकर लोग डर तो रहे हैं लेकिन मास्क ना लगाने की लापरवाही भी जोरों पर है। जिसको देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने बड़ा आदेश सुनाया है। कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में हर व्यक्ति को मास्क पहनना जरूरी होगा। यहां तक की कार के अंदर अकेले बैठे व्यक्ति को भी मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

मास्क सुरक्षा कवच है- कोर्ट

बता दें कि एक याचिका की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ये निर्देश दिया है। कोर्ट ने कार को पब्लिक प्लेस माना, और कहा कि मास्क सुरक्षा कवच है जो कोरोना वायरस को अधिक फैलने से रोकेगा। वहीं कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने वाले का 2 हजार का चालान कटेगा।

24 घंटे में 5100 नए केस

राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 5100 नए मामले आए हैं जो इस साल के सर्वाधिक मामले हैं। पिछले साल 27 नवंबर को 5,482 मामले सामने आये थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में पिछले कुछ हफ्ते में कोरोना वायरस के मामलों में तेज वृद्धि के बीच संक्रमण दर 4.93 प्रतिशत हुई। जिससे अबतक मृतकों की संख्या 11,113 हो गयी है।

दिल्ली में लागू है नाइट कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 30 अप्रैल तक के लिए नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। जिसके तहत रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक दिल्ली में सख्ती रहेगी, और बिना किसी परमिशन के लोगों के बाहर निकलने पर मनाही होगी। वहीं अगर कोई किसी जरूरी काम से बाहर जा रहा है तो उसे एक ई-पास की सॉफ्ट या हार्ड कॉपी अपने साथ रखनी होगी जो दिल्ली सरकार की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

राहत: कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए लखनऊ में बढ़ेंगे बेड

Previous article

फिर सुर्खियों में सीएम तीरथ, इस बार बोले- बनारस में भी होता है कुंभ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured