January 28, 2022 4:57 am
featured यूपी

Prabudh Sammelan में बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- काशी आने पर गर्व की अनुभूति होती है, आज काशी, नई काशी के रूप में प्रस्तुत है

cm yogi 8 Prabudh Sammelan में बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- काशी आने पर गर्व की अनुभूति होती है, आज काशी, नई काशी के रूप में प्रस्तुत है

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की ओर से रविवार से 17 नगरों में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजिन किया जा रहा है। विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलान की शुरुआत की गई है।

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की ओर से रविवार से 17 नगरों में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजिन किया जा रहा है। विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलान की शुरुआत की गई है। वाराणसी में आयोजित इस सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने काशि की धरती को नमन करते हुए शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि काशी की धरती से भी डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का संबंध रहा है। काशी पर हर व्यक्ति गौरव की अनुभूति करता है।

‘अपनी परंपरा, संस्कृति और विरासत पर गर्व होना सौभाग्य’

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपनी परंपरा, संस्कृति और विरासत पर गर्व होना सौभाग्य की बात है। देश में 1947 से सरकारें चली आ रही हैं लेकिन, सरकार के विकास का विजन तय नहीं हो पाता था, अपने एक संकीर्ण एजेंडे के साथ सरकारें आती-जाती थी। प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में सीएम योगी ने कहा कि काशी प्राचीन काल से ही हिंदू सनातन धर्म का केंद्र रही है। आज काशी पर हर व्यक्ति गौरव की अनुभूति करता है।

विकास के क्षेत्र में काशी ने किए प्रतिमान स्थापित

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में सीएम योगी ने प्रयागराज कुंभ और काशी में आयोजित प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का भी जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि काशी जन्म से लेकर अंतिम यात्रा तक हर क्षेत्र में नया उदाहरण प्रस्तुत करती है। उन्होंने कहा कि विकास के क्षेत्र में काशी ने जो प्रतिमान स्थापित किए हैं उसी लेकर हम प्रदेश के अन्य-अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ रहे हैं। आज काशी, नई काशी के रूप में प्रस्तुत है।

40 लाख लोगों को कोरोना काल में घर पहुंचाया- सीएम

वहीं प्रबुद्ध सम्मेलन में सीएम योगी ने कोरोना काल का भी जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हमने अपनी बसों में कोटा से सभी छात्रों को घर पहुंचाया। प्रयागराज से छात्रों को घर पहुंचाया। प्रदेश के 40 लाख लोगों को घर तो पहुंचाया ही, अन्य राज्यों के लोगों को भी उनके घरों तक पहुंचाया। साथ ही सीएम ने कहा कि प्रदेश में दंगों के बिना कोई त्योहार नहीं होता था लेकिन पिछले चार सालों में प्रदेश में व्यापक परिवर्तन दिखाई पड़ रहा है।

लखनऊ में 6 सितंबर किया जायेगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन

20 सितंबर तक आयोजित होगा प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन

बता दें कि बीजेपी की ओर से 20 सितंबर तक प्रदेश की सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। 20 सितंबर तक पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारीगण सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में सम्मिलित होकर समाज के विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले प्रबुद्धजनों से मिलकर संवाद करेंगे।

Related posts

एशिया कप 2018 : आज अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा मैच

mahesh yadav

इलाहाबाद के अपने पुश्तैनी घर में राहुल ने गुजारी रात

Rahul srivastava

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1.25 लाख के पार पहुंचे, मरने वालों की संख्या हुई 3720

Rani Naqvi