देश

लखनऊ में 6 सितंबर किया जायेगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन

camp 6 लखनऊ में 6 सितंबर किया जायेगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर से वैक्सीनेशन को लेकर जोरो शोरें से तैयारियां चल रही हैं। और इसके लिये सरकार  मेगा वैक्सीनेशन कैंप  लगाने की तैयारी में है। बता दें कि शासन के निर्देशानुसार जिले में 6 सितंबर को फिर से कोविड टीकाकरण मेगा राउंड  तेजी पकडेगा ।

mega 990 लखनऊ में 6 सितंबर किया जायेगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन

आपको बता दें कि पहले राज्य में 4 से 5 लाख लोगों को रोज वैक्सीन लगायी जा रही थीमिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ  के एसीएमओ लखनऊ ने बताया कि राजधानी में एक लाख के करीब डोज लगाई जाएंगी। इसके लिए लोगों कैंप में  आना होगा और अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। इससे उन लोगों को फायदा मिलेगा जो लोग अपना ऑनलाइन अपना रजिस्ट्रैशन नहीं करा सकते हैं। या नहीं कर सकते हैंष

बता दे कि यूपी वैक्सीनेशन में नंबर वन पर है योगी सरकार तेजी से वैक्शिनेशन का काम करने में लगी हुई है। 28 अगस्त को प्रदेश में वैक्‍सीन की पहली खुराक 5 करोड़ 90 लाख और  वहीं वैक्‍सीन की दूसरी डोज 1 करोड़ 11 लाख से अधिक को मंजूरी दी जा चुकी है। योगी सरकार के  वैक्सिनेशन  अभियान के जरिये यूपी में एक दिन में 30 लाख से अधिक लोगों को डोज दी जा चुकी है।

इन जगहों पर योगी सरकार टीकाकरण में लायेगी  तेजी खरगापुर, गोमतीनगर विस्तार के अपार्टमेंट्स, इंद्रानगर स्थित पटेल नगर, मलेसियमऊ, अमराई, अलीगंज, अबरार नगर, फ़ौज़उल्लागंज व दाऊद नगर आदि आपको बता दें कि इन जगहों पर वैक्सिनेशन का काम धीरे चल रहा है। जिसके लिए ज़िलाधिकारी ने निर्देश दिये हैं कि कम टीकाकरण वाले क्षेत्रों में विशेष कैम्प लगवाया जाये और  टीकाकरण को तेज किया जाये।

Related posts

कपिल मिश्रा ने किया सीएम केजरीवाल पर बड़ा खुलासा

kumari ashu

पश्चिम बंगाल में कोहरे का कहर: हाईवे पर मौत बनकर दौड़ा डंपर, हादसे में 13 लोगों की मौत

Aman Sharma

ड्रग एंगल में गिरफ्तारी के बाद क्षितिज प्रसाद बोले ‘मुझे फंसाया जा रहा’

Samar Khan