featured उत्तराखंड राज्य

उत्तराखंड कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक आज, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा

हरीश रावत

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 की नज़दीकियों को देखते हुए। आज यानी बुधवार को उत्तराखंड कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक का आयोजन किया जा रहा है। 

इस बैठक का आयोजन देहरादून के कांग्रेस कार्यालय में सुबह 11:00 बजे किया जाएगा।

 इस बैठक के दौरान कांग्रेस प्रदेश की सभी 70 विधानसभा सीटों के दावेदारों की सूची को लेकर टिकटों के आवंटन पर चर्चा कर सकती है। वही शेष नेतृत्व में उत्तराखंड कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की जिम्मेदारी अवनीश पांडे को सौंपी गई हैं। गौरतलब है कि अवनीश पांडे इससे पहले राजस्थान के प्रभारी रह चुके हैं। 

ये भी पढ़े: Delhi Pollution: दिल्ली की हवा में अभी भी सांस लेना मुश्किल, कई इलाकों में AQI 400 के पार

स्क्रीनिंग कमिटी में ये नेता होंगे शामिल

उत्तराखंड कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक में अवनीश पांडे के साथ अजय कुमार, विरेंद्र सिंह राठौर, चुनाव प्रभारी देवेंद्र यादव,गणेश गोडियाल, प्रीतम सिंह, पूर्व सीएम हरीश रावत शामिल होंगे। साथ ही ये सभी नेता उत्तराखंड कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य हैं।  वही बैठक में शामिल होने के लिए कमेटी के अध्यक्ष अवनीश पांडे, प्रभारी देवेंद्र यादव, सह प्रभारी दीपिका पांडे दिल्ली से देहरादून के लिए रवाना हो चुके है।

उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने ये कहा

उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने संवाददाताओं से बात करते हुए बताया कि इस बार उत्तराखंड कांग्रेस उम्मीदवारों की चयन की प्रक्रिया पिछले कई सालों से अलग है। हालांकि चयन की प्रक्रिया पिछले साल से ही शुरू कर दी गई है। इस बार उन्हीं उम्मीदवारों को चुना जाएगा जो लंबे समय से पार्टी के लिए मेहनत करने में जुटे हुए हैं। वही उम्मीदवारों के चयन में महिलाओं और युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। साथ ही उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि अगले माह दिसंबर तक उत्तराखंड कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमिटी बहुत से उम्मीदवारों के नामों को फाइनल कर देगी। उसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष की मुहर लगने के बाद फाइनल लिस्ट तैयार की जाएगी। 

Related posts

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बस पलटने से हुआ भीषण हादसा

Samar Khan

अटल जी के समय हुआ पहला प्रवासी भारतीय सम्मेलन: सुषमा

Breaking News

वित्त मंत्रालय और केंद्र सरकार ने महाकुम्भ के लिए 375 करोङ रूपए की स्वीकृति प्रदान की, सीएम रावत ने आभार व्यक्त किया

Rani Naqvi