February 28, 2024 3:34 am
featured उत्तराखंड देश

Uttarakhand News: ईडी ने हरक सिंह रावत के ठिकानों पर की छापेमारी

हरक सिंह रावत Uttarakhand News: ईडी ने हरक सिंह रावत के ठिकानों पर की छापेमारी

Uttarakhand News: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने उत्तराखंड कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत पर एक्शन लिया है। दरअसल, ईडी ने कांग्रेस नेता के उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर में 10 से अधिक स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

ये भी पढ़ें :-

Uniform Civil Code: उत्तराखंड ने समान नागरिक संहिता के तहत लिव-इन रिलेशनशिप के लिए पंजीकरण अनिवार्य, नहीं तो सकती है सजा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईडी ने उत्तराखंड, दिल्ली और चंडीगढ़ में उत्तराखंड कांग्रेस नेता के कई परिसरों में तलाशी ली गई। माना जा रहा है कि ईडी की जांच उत्तराखंड के कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के भीतर कथित अवैध गतिविधियों से जुड़ी हुई है।

इससे पहले पिछले साल सुप्रीम कोर्ट की केंद्रीय अधिकार प्राप्त समिति ने उत्तराखंड के पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत और तत्कालीन डीएफओ किशन चंद को बाघ सफारी से संबंधित निर्माण सहित विभिन्न अवैध गतिविधियों के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

बता दें पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण 6 साल के लिए राज्य मंत्रिमंडल और भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त हो गई थी। इसके बाद, हरक सिंह रावत ने 2022 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के प्रति निष्ठा बदल ली।

Related posts

हल में बैलों की जगह बेटियों को लगाकर बुआई करने वाले किसान को सोनू सूद ने भेजा ट्रैक्टर

Rani Naqvi

World Corona Update: वैश्विक कोरोना मामलों का आंकड़ा 37.21 करोड़ के पार

Neetu Rajbhar

यूपी बोर्ड ने जारी की प्रैक्टिकल की तिथि, जानें कब से शुरू होंगे इंटरमीडिएट के प्रैक्टिकल

Aman Sharma