January 24, 2022 4:35 pm
featured उत्तराखंड राज्य हेल्थ

उत्तराखंड: कोरोना के नए वैरिएंट से सख्त हुई धामी सरकार, अधिकारियों को अलर्ट होने के दिए निर्देश

E YvZfQUUAAAKoX उत्तराखंड: कोरोना के नए वैरिएंट से सख्त हुई धामी सरकार, अधिकारियों को अलर्ट होने के दिए निर्देश

उत्तराखंड  || सड़कों बाजारों में बिना मास्क बेफिक्री से घूमने वाले लोगों के लिए यह खबर सावधान करने के लिए है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी की ओर से किए गए प्रशिक्षण में कई राज्यों के 11 आईएएस अफसर कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद उत्तराखंड सरकार की ओर से एहतियाती कदम उठाए गए है। 

कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

कोरोना के नए वैरिएंट से जुड़े मामले सामने आने के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को कई वरिष्ठ अधिकारियों जैसे मुख्य सचिव, डीजीपी, स्वास्थ्य सचिव को निर्देश जारी किए हैं। सीएम धामी ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर कोविड के उचित व्यवहार व प्रोटोकॉल का अनुपालन करना अनिवार्य है। साथी कोविड-19 के नए वेरिएंट के मद्देनजर अस्पतालों में आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था की जाए। साथ ही सीएम धामी ने आश्वासन दिलाया कि हम परीक्षण और दिशा निर्देश के पालन करने के लिए केंद्रीय एवं सतर्क है।

प्रोटोकॉल का पालन न करने पर भरना होगा जुर्माना

उत्तराखंड प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। कि बिना मास्क घर से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। यदि कोई व्यक्ति पहली बार बिना मास्क के पकड़ा जाता है तो उस पर ₹500 का जुर्माना लगाए। वहीं दूसरी बार पकड़े जाने पर ₹700 और तीसरी बार पकड़े जाने पर ₹1000 का जुर्माना लगाया जाए।

साथ ही जिलाधिकारी ने कहा है कि केवल जुर्माना लगाना और मास्क पहनना ही जरूरी नहीं बल्कि केंद्र और राज्य की ओर से बनाए गए सभी गाइडलाइनों का पालन करना भी सुनिश्चित करना होगा।

Related posts

सिंग्लस के लिए फेसबुक लेकर आ रहा है ये नया फीचर, पढ़ें- कैसे करें यूज

rituraj

दिल्ली में आज दोपहर 3 बजे विरोध रैली: राहुल गांधी

Trinath Mishra

योगी रविवार को लखनऊ बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में करेंगे जनसभाएं

Rani Naqvi