featured दुनिया लाइफस्टाइल

गर्भनिरोधक गोलियां और नसबंदी के बाद भी बार-बार प्रग्नेंट होती है ये महिला, हो चुकी है परेशान

Capture 36 गर्भनिरोधक गोलियां और नसबंदी के बाद भी बार-बार प्रग्नेंट होती है ये महिला, हो चुकी है परेशान

आपने अक्सर सुना होगा कि नसबंदी कराने या गर्भनिरोधक खाने से प्रेग्नेंसी रूक जाती है। लेकिन 39 साल की केट हर्मन अपनी बार बार प्रग्नेंसी से काफी परेशान है। उनका कहना है कि वह बच्चा ना होने के लिए हर तरह की कोशिश कर रही हैं। लेकिन उन पर किसी भी तरह के इलाज का कोई असर नहीं हो रहा है। बता दें कि अमेरिका की इस महिला की प्रेग्नेंसी किसी चमत्कार से कम नही हैं। केट ने कोई भी इलाज ऐसा नहीं है जो उन्होंने नहीं किया है। बर्थ कंट्रोल पिल्स से लेकर वह नसबंदी तक सब कुछ करा चुकी है। लेकिन उनकी प्रेग्नेंसी रूकने का नाम नहीं ले रही है।

जहां एक तरफ दुनिया की ज्यादातर महिलाएं बच्चे ना होने की वजह से परेशान है तो वहीं केट अपनी प्रेग्नेंसी से परेशान है। केट का कहना है कि उन्हें अब बच्चे नहीं चाहिए। क्योंकि पहले से उनके 5 बच्चे हैं। उनका कहना है कि हर तरह की कोशिश करके देख ली है लेकिन कोई असर नहीं हो रहा है। केट ने बताया कि 2 बार बर्थ कंट्रोल पिल्स खा चुकी है। जबकि एक बार पति भी अपनी नसबंदी करा चुके हैं। उन्होंने कहा कि ‘कॉन्ट्रासेप्शन के मामले में मैं बहुत अनलकी हूं। केट और उनके 38 साल के पति डैन का कहना है कि उनका घर पहले से ही 5 बच्चों से भरा हुआ है। उनके बच्चों की उम्र 2 साल से लेकर 20 साल तक है।

केट ने बताया, ‘मेरा सबसे पहला बेटा 20 साल का है. मैं उस समय कॉन्ट्रासेप्टिव पिल्स ले रही थी और उसके बावजूद प्रेग्नेंट हो गई। अपनी दूसरी और तीसरी प्रेग्नेंसी के समय भी मैं पिल्स पर थी। पिल्स लेने के बावजूद बार-बार प्रेग्नेंट हो जाने से मैं थक चुकी थी। आखिरकार मेरे पति ने नसबंदी कराने का फैसला प्रेग्नेंसी रोकने में नसबंदी को 99.9% असरदार माना जाता है।

केट ने कहा, ‘डैन के नसबंदी कराने के बाद मैं निश्चिंत हो गई थी और हमने फिर से बिना प्रोटेक्शन के संबंध बनाना शुरू कर दिया। चार साल तक तो सब ठीक रहा लेकिन फिर एक दिन अचानक मेरे पीरियड्स लेट हो गए जबकि मेरे साथ ऐसा नहीं होता है. आखिरकार मैंने प्रेग्नेंसी टेस्ट किया जो कि पॉजिटिव आया। ये देखने के बाद मैं पूरी तरह शॉक हो गई। मैंने एक बार फिर प्रेग्नेंसी टेस्ट किया लेकिन ये फिर भी पॉजिटिव आया जबकि डैन का स्पर्म काउंट भी नॉर्मल आया।’

केट ने बताया ‘डैन को यकीन ही नहीं हो रहा था कि ऑपरेशन तक भी हम पर काम नहीं आया। मैंने फालतू में ही इतना दर्द उठाया, कह कर वो हंसने लगा। डॉक्टर्स का का कहना था कि हो सकता है कि डैन की ट्यूब्स वापस से जुड़ गई हों। हालांकि ये प्रेग्नेंसी वैसे भी सफल नहीं रही क्योंकि कुछ दिनों बाद मेरा मिसकैरिज हो गयापर कुछ हफ्तों के बाद मैं फिर से प्रेग्नेंट हो गई।

Related posts

समाजवादी पार्टी अब अस्तित्व के संकट से जूझ रही, शिवपाल का विलय से इंकार

bharatkhabar

ट्रंप ने अलीबाबा के संस्थापक जैक मा से की मुलाकात

Anuradha Singh

जम्मू कश्मीर से सैनिकों को क्यों वापस बुला रहा गृह मंत्रालय?

Rozy Ali