featured यूपी राज्य

मैनपुरी उपचुनाव: मुलायम की सीट पर सपा ने बनाया बहू डिंपल यादव को उम्मीदवार

Dimple Yadav मैनपुरी उपचुनाव: मुलायम की सीट पर सपा ने बनाया बहू डिंपल यादव को उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी सीट खाली हो चुकी है और अब इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने पूर्व सांसद एवं उनकी बहू डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। बता दें मैनपुरी लोकसभा सीट पर 5 दिसंबर को उपचुनाव होने हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्व सांसद व अपनी पत्नी डिंपल यादव को पार्टी की ओर से मैनपुरी लोकसभा सीट उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है। बता दे डिंपल यादव ने 2019 में कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था जहां उनकी हार हुई थी। इससे पहले 2012 में वह निर्विरोध सांसद बनी थी।

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद चर्चा थी कि भारतीय जनता पार्टी इस सीट पर प्रत्याशी के रूप में मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को प्रत्याशी बना सकती है। हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं है कि भाजपा इस सीट पर किस उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारेगी। लेकिन इस चर्चा बीच समाजवादी पार्टी ने अपनी बड़ी बहू को उम्मीदवार बना दिया है।

समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मैनपुरी सीट से डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की है। मैनपुरी लोकसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है। इस चुनाव में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर है।

 

Related posts

सिख दंगा को लेकर राहुल गांधी के बयान का बीजेपी ने किया विरोध

rituraj

दिल्ली पुलिस ने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे रामलीला आयोजकों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

Neetu Rajbhar

पैसा जमा करने पर किसानों पर नहीं लगेगा कोई कर : पीएम मोदी

shipra saxena