September 18, 2021 6:01 am
featured यूपी

उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ ने दी आंदोलन की चेतावनी, जानिए वजह

उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ ने दी आंदोलन की चेतावनी, जानिए वजह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ ने मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को संबोधित ज्ञापन सौंपा है। इसमें उन्‍होंने अपनी मांगों से अवगत कराते हुए समाधान करने की अपील की है।

कर्मचारी महासंघ ने मुख्‍यमंत्री को भेजे पत्र की प्रति नगर विकास मंत्री, मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव नगर विकास एवं निदेशक, स्थानीय निकाय व शासन को भी भेजी है। इसमें महासंघ द्वारा पूर्व घोषित आंदोलन के क्रम में 29 जुलाई को प्रदेश के स्थानीय निकायकर्मियों की लंबित मांगों के समाधान के लिए अपनी प्रदेश की सभी इकाइयों द्वारा धरना प्रदर्शन के माध्यम से अपने अपने विभागाध्यक्षों के माध्यम से 30 सूत्रीय एवं प्रमुख 7 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन नगर विकास मंत्री व अपर मुख्य सचिव नगर विकास को भेजकर प्रदेशव्यापी आंदोलन करने की घोषणा से अवगत कराया।

प्रस्‍तावित आंदोलन को किया स्‍थगित  

इसमें आंदोलन की तैयारी व कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान न कराए जाने की नाराजगी को मद्देनजर रखते हुए अपर मुख्य सचिव नगर विकास की अध्यक्षता में 5 अगस्त को स्थानीय निकाय निदेशक व विशेष सचिव संजय कुमार यादव आदि की उपस्थिति में महासंघ के साथियों से बातचीत की गई। इसमें शासन व निदेशालय के लिए गए आश्वासन व सहमति के बाद महासंघ की कार्य समिति ने प्रदेश सरकार व शासन को एक माह का समय देकर सभी प्रस्तावित आंदोलन को स्थगित कर फिर से प्रदेश सरकार व शासन और निदेशालय को नोटिस देकर पत्र दिया गया है।

10 सितंबर को होगी महासंघ की बैठक   

उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्‍यक्ष शशि कुमार मिश्र ने बताया कि, महासंघ ने यह भी सुनिश्चित किया है कि यदि प्रदेश सरकार व शासन द्वारा समयबद्ध तरीके से निकायकर्मियों की समस्याओं का समाधान नहीं किया तो महासंघ 10 सितंबर को फिर से अपनी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक कर एक बड़ा आंदोलन करने की घोषणा करेगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार व शासन की होगी।

Related posts

कालेधन और कालेमन ने किया देश को बर्बादः मोदी

kumari ashu

UP में अब नहीं दिखेंगे अखिलेश की फोटो वाले राशन कार्ड

shipra saxena

सामने आई कलयुगी पुत्र के घटिया करतूत

Pradeep sharma