September 16, 2021 12:09 pm
Breaking News यूपी

लखनऊ में डायरिया का प्रकोप, कई बच्चे चपेट में

लखनऊ में डायरिया का प्रकोप, 100 से अधिक चपेट में

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दूषित पानी का कहर डायरिया के रूप में देखने को मिल रहा है। जहां उल्टी और दस्त के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लखनऊ के बालू अड्डा कॉलोनी का यह मामला स्वास्थ्य विभाग को परेशान करने वाला साबित हुआ। यहां दूषित पानी पीने के बाद 80 लोग बीमार पड़ गए, जबकि दो की मौत हो गई।

दरअसल सोमवार को लखनऊ के बालू अड्डा क्षेत्र में संजय गांधी नगर में अचानक कई लोग बीमार हो गए। इनमें से ज्यादातर छोटे बच्चे थे, 12 बच्चों की हालत बिगड़ गई और तुरंत उन्हें सिविल अस्पताल भर्ती करवाया गया। डायरिया की चपेट में आने से दो की मौत भी हो गई, अचानक बच्चों की तबीयत बिगड़ने से माता-पिता भी परेशान हो गए। आनन-फानन में तुरंत बच्चों को अस्पताल ले जाया गया, इलाके के रहने वाले लोगों के अनुसार कई दिनों से गंदा पानी आ रहा है। बदबूदार पानी आता है, जिससे अब छोटे बच्चों में कई तरह की दिक्कतें देखी जा रही है। उल्टी दस्त जिसमें सबसे सामान्य समस्या निकलकर सामने आई।

पूरी घटना सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम तुरंत क्षेत्र में पहुंची और पूरे इलाके का निरीक्षण किया। इस दौरान जरूरी दवाएं में आम लोगों को बांटी गई। सभी लोगों को दिशा निर्देश दिए गए, जिसमें पानी उबालकर पीने की बात सबसे प्रमुखता से बताई गई। इसके अलावा कंट्रोल रूम नंबर 0522 2622080 भी जारी किया गया, विभाग की टीम ने बताया कि उल्टी, दस्त, बुखार जैसी समस्या होने पर तुरंत ही इस नंबर पर सूचना दें। स्वास्थ्य विभाग की टीम घर पहुंचेगी और जरूरी मदद दी जाएगी।

Related posts

पुलिस के हत्थे चढ़ा ट्रेनों में चोरी करने वाला शातिर चोर

Rahul srivastava

शिमला: मॉल रोड़ पर बिछी सफेद चादर, झमाझम बारिश के साथ पड़े ओले

lucknow bureua

चीन की दोगलापन: वीटो के तहत मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र में फिर बचाया

bharatkhabar