September 22, 2021 7:48 am
Breaking News यूपी

महंगाई भत्ते को लेकर एक बार फिर उठाई मांग

da 5937018 835x547 m महंगाई भत्ते को लेकर एक बार फिर उठाई मांग

लखनऊ। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जे एन तिवारी ने कहा है कि प्रदेश के राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता की बढ़ी हुई किस्तों के मिलने का इंतजार बढ़ता जा रहा है। पिछले डेढ़ वर्षों से कर्मचारियों के वेतन में एक पैसे की भी बढ़ोतरी नहीं हुई है, जबकि बाजार में महंगाई चरम उत्कर्ष पर है।

फल ,सब्जी ,दूध ,दवा आलू, प्याज टमाटर ,दाल सभी वस्तुएं आम आदमी की क्रय क्षमता से बाहर जा रही हैं। ऐसे में राज्य कर्मचारियों को भी अपना परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है। केंद्र सरकार ने कोरोना संकटकाल में कर्मचारियों की महंगाई भत्ते की तीन किस्त फ्रीज कर दिया था लेकिन जून में केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को 11% की दर से महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी कर दिया है जिसका भुगतान 1 जुलाई से केंद्रीय कर्मचारियों को हो रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश के राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने की घोषणा किया था। लेकिन, प्रदेश के कर्मचारी अभी तक महंगाई भत्ते के लाभ से वंचित है। सूत्रों के अनुसार प्रदेश के राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने से संबंधित पत्रावली विगत 1 सप्ताह से मुख्यमंत्री कार्यालय में ही पड़ी हुई है।

जे एन तिवारी ने बताया कि यदि अगले सप्ताह तक महंगाई भत्ता देने का आदेश नहीं हुआ तो कर्मचारियों का इंतजार और बढ़ जाएगा क्योंकि वेतन बिल हर महीने के तीसरे सप्ताह तक तैयार हो जाते हैं। उसके बाद उसमें कोई संशोधन नहीं होता है।

जे एन तिवारी ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर 15 अगस्त से पहले प्रदेश के राज्य कर्मचारियों को बढ़ी हुई महंगाई भत्ते की किस्तों का भुगतान कराने की मांग किया है। ताकि, अगस्त माह के वेतन एवं पेंशन में कर्मचारियों तथा पेंशनर्स को बढ़ी हुई दर पर महंगाई भत्ते का भुगतान मिल सके।

Related posts

कैमरन की विदाई से पहले सांसदों ने खड़ा होकर सराहा

bharatkhabar

सोशल मीडिया पर डाला भाजपा नेताओं का आपत्तिजनक पोस्टर, एक गिरफ्तार

Rahul srivastava

अश्लील वीडियो वायरल होने पर पीड़ित पहचान बताए बिना कर सकेंगे शिकायत

Arun Prakash