January 26, 2022 1:24 am
लाइफस्टाइल featured

चेहरे की रंगत से लेकर डाक स्पोट्स को भी दूर करता है सरसों का तेल, ऐसे करें इस्तेमाल

 सरसों के तेल के फायदें

नई दिल्ली।  सरसों के तेल का यूज हम सभी आमतौर पर खाना बनाने के लिए करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि सरसों के तेल से हम अपने चेहरे पर तमाम तरह की दिक्कतों को दूर कर सकते हैं। इसकों को हम अपने चेहरे की रंगत को निखारने के साथ साथ अपने चेहरे पर मौजूद डार्क स्पॉट्स से भी छुटकारा पा सकते हैं। सरसों के तेल में वो ताकत होती है कि वो हमारे चेहरे पर डार्क स्‍पॉट्स को घटाकर

 सरसों के तेल के फायदें
सरसों के तेल के फायदें

स्किन को पिगमेंट कर सकती है। इसके साथ भी इससे चेहरे की रंगत में भी सुधार होता है। सरसों के तेल में ओमेगा 3 फैटी एसिड प्रचुर मात्रा में पाया जाता है जोकि एक्‍ने की समस्‍या से लड़ने में मदद करता है। रोज़ इस तेल को लगाने से त्‍वचा नहीं फटती है। इस प्राकृतिक तेल में एंटी-इंफ्लामेट्री यौगिक होते हैं जोकि संवेदनशील त्‍वचा को लाभ पहुंचाते हैं।

सरसों के तेल में विटामिन बी कॉम्‍प्‍लेक्‍स, ए और ई होता है जोकि त्‍वचा की रंगत को निखारने में मदद करते हैं। इस तेल को स्किन पर लगाने से त्‍वचा चमकने लगती है और बिना मेकअप के ही निखार आता है। इसके साथ ही सूरज से होने वाले सन टैन को भी हम सरसों के तेल से निकाल सकते हैं। तो अगर आप भी अपने चेहरे के लिए तमाम तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट का प्रयोग करते हैं तो अब से अपने चेहरे के लिए सरसों के तेल का प्रयोग करें।

ये भी पढे़ं:-

होठ हो जाएंगे गुलाबी, सिर्फ करना इतना होगा

अगर दिखना है कुछ अलग तो फैशनेबल अंदाज से पहने साड़ी

लौट आया ईयर कफ का फैशन, ऐसे करे ट्राई

BY MOHINI KUSHWAH

Related posts

चीन के साथ भारत सहयोग का दायरा बढ़ाएगा: प्रणब

bharatkhabar

अली ने कपिल को लेकर कहा…कपिल का रिएक्शन सुनकर लगा SHOCK

mohini kushwaha

इन 5 कारणों से जाने आखिर इटली में कोरोना  वायरस ने क्यों मचाई इतनी तबाही

US Bureau